आइसक्रीम का पैसा मांगने पर 39 साल पहले की थी महिला की हत्या

ALLAHABAD: आइसक्रीम का पैसा मांगने पर 39 साल पहले महिला को दिन दिनदहाड़े गोली और बम मारकर मौत के घाट उतारने वाले दो आरोपी सालों तक पुलिस को छकाने के बाद मंगलवार को हत्थे चढ़ गए। खुल्दाबाद पुलिस ने इन्हें कोर्ट में पेशकर जेल भेज दिया।

जमानत के बाद हो गए फरार

खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के अकबरपुर मनोहरदास की बगिया मोहल्ले की रहने वाली मुन्नी देवी आइसक्रीम बेचकर अपने परिवार का पालन पोषण करती थी। इंस्पेक्टर खुल्दाबाद केके यादव ने बताया कि में सन 1978 को मोहल्ले के सट्टू और बच्चू ने मुन्नी देवी गोली व बम मारकर मौत के घाट उतार दिया। आइसक्रीम लेने के बाद पैसा मांगे जाने पर बदमाशों ने इस जघन्य हत्याकांड को अंजाम दिया। घटना के बाद पुलिस ने दोनों को अरेस्ट कर जेल भेजा था। मामले में निचली अदालत ने दोनों को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। लेकिन अभियुक्तों के वकील हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की और दोनों को जमानत मिल गयी। इसके बाद से ही दोनों फरार हो गए थे। पुलिस से बचने के लिए दोनों नाम पता बदल कर जगह जगह रह रहे थे।

हाईकोर्ट ने दिखायी सख्ती

इस मामले में हाईकोर्ट ने सख्ती दिखाते हुए दोनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया तो एसएसपी शलभ माथुर ने क्राइम ब्रांच और खुल्दाबाद पुलिस को गिरफ्तारी के लिए लगाया। मंगलवार को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दोनों को जगमल का हाता स्थित साई धाम अपार्टमेंट से गिरफ्तार कर लिया। दोनों की उम्र इस वक्त करीब सत्तर साल है।