बाइक से दोस्त संग घूमने गए युवक की गला रेत कर हत्या

लोगों ने आरोपी को उसके घर में पकड़कर जमकर पीटा

ALLAHABAD: यमुनापार के मझिगवां मड़कैनी गांव में शनिवार रात राहुल पटेल की गला रेत कर हत्या कर दी गई। गांव के बाहर खून से लथपथ लाश देख रविवार की सुबह ग्रामीण दंग रह गए। पड़ोस के युवक पर हत्या का आरोप लगाते हुए मृतक के परिजन उसके घर धावा बोल दिए। घर पर मिले आरोपी युवक की परिजनों ने जमकर पिटाई की। सूचना मिलने पर कई थानों की फोर्स के साथ पहुंचे सीओ करछना रत्नेश सिंह ने किसी तरह आरोपी को अपनी हिरासत में लिया। मृतक की मां कुसुम देवी की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी कालीचरन पटेल समेत दो अज्ञात के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है।

फूल बेचता था मृतक

नैनी थाना क्षेत्र के मझिगवां मड़कैनी गांव निवासी राहुल पटेल पुत्र स्व। चंदर पटेल फूल बेचने का काम करता था। बताते हैं कि शनिवार की शाम वह घर के बाहर बैठा था। करीब साढ़े सात बजे पड़ोसी कालीचरन पटेल उसके घर पहुंचा और घुमने के बहाने से बाइक पर बैठा कर ले गया। देर रात कालीचरन घर लौट आया, लेकिन राहुल घर नहीं पहुंचा।

मिली खेत में लाश की सूचना

परिवार वालों ने कालीचरन से पूछताछ की तो उसने अनभिज्ञता जताई। इसके बाद उन्होंने राहुल की तलाश शुरू की। रविवार की सुबह शौच के लिए गांव से बाहर गेहूं के खेत की तरफ गए ग्रामीणों की नजर राहुल की लाश पर पड़ी तो सनसनी फैल गई। उन्होंने तत्काल इसकी जानकारी राहुल के परिवार वालों को दी। लाश मिलने की खबर सुनते ही परिजन रोते बिलखते मौके पर पहुंचे। यहां लाश देखने के बाद अचानक परिजन और गांव के लोग भड़क गए और कालीचरण पर हत्या का आरोप लगाते हुए उसके घर पर धावा बोल दिए।

आरोपी को पकड़कर पीटने लगे

कालीचरण घर पर ही मिल गया। उन्होंने उसे पकड़कर पीटना शुरू कर दिया। इस बीच हत्या और बवाल की सूचना पर कई थानों की फोर्स के साथ सीओ करछना घटना स्थल पर पहुंच गए। उन्होंने किसी तरह लोगों को समझाकर कालीचरण को अपने कब्जे में लिया। मृतक की मां की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी कालीचरन व दो अन्य के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर है। सीओ के मुताबिक घटना की वजह पुरानी रंजिश है। आरोपित को हिरासत में लिया गया है।

घटना पर एक नजर

- आरोपी कालीचरन व मृतक राहुल पटेल में थी गहरी दोस्ती

- शनिवार की शाम बाइक से घुमाने ले गया था आरोपी कालीचरन पटेल

- देर रात कालीचरन लौट आया घर, पर राहुल नहीं पहुंचा अपने घर

- रविवार की सुबह ग्रामीणों ने गेहूं के खेत में देखी राहुल की लाश

- राहुल के गले पर मिले हैं धारदार हथियार से रेतने के निशान

- मृतक की मां की तहरीर आरोपी कालीचरन समेत दो अज्ञात के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज

मातम में बदली शादी की खुशियां

मृतक राहुल की छोटी बहन वर्षा की 30 मार्च को शादी थी। पूरा परिवार शादी की तैयारियों में जुटा था। परिवार में खुशी का माहौल था। अचानक राहुल की मौत से घर में शादी की खुशियां मातम में बदल गई। दो बहनों में इकलौते भाई की मौत से दोनों बहनों का रो-रो कर हाल बेहाल है। बड़ी बहन पूजा पटेल की कुछ वर्ष पहले शादी हुई थी। बहन की शादी में शामिल होने के लिए इन दिनों पूजा भी ससुराल से मायके आई हुई है।