चिलबिला गांव स्थित मकान के ठीक पीछे कातिलों ने फेंकी बॉडी

रात भर खोजता रहा परिवार और घर के पीछे सोमवार सुबह मिली बॉडी

PRAYAGRAJ: यमुनापार में सोमवार को सनसनीखेज वारदात सामने आई। एसडीएम मेजा के पेशकार राजेश कुमार पांडेय (48) की हत्या कर दी गई। पूरा परिवार रातभर उन्हें खोजता रहा और बॉडी घर के पीछे खेत में पड़ी रही। कातिलों द्वारा उनकी हत्या को सुसाइड दिखाने की पूरी कोशिश की गई। घर के पीछे जिस जगह खेत में बॉडी थी वहां एक रस्सी मिली है। जबकि उस जगह कोई पेड़ या ऐसी चीज नहीं है, जिसके सहारे फांसी लगाकर सुसाइड किया जा सके। उनके नाक और होठ के पास हल्का ब्लड दिखाई दिया और मुंह से झाग भी निकल रहा था। आशंका जताई जा रही है कि जबरदस्ती उनके मुंह में प्वाइजन डाला गया होगा। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों के द्वारा घटना स्थल का मुआयना किया गया। फोरेंसिक और डॉग स्क्वायड टीम ने भी जांच की। इसके बाद बॉडी को पोस्टमार्टम हाउस भेजा गया। कागजात देर से पहुंचने के कारण देर शाम एडीएम प्रशासन के आदेश पर उनकी बॉडी का पोस्टमार्टम हुआ। उनके बेटे सौरभ पांडेय की तहरीर पर मेजा थाने में अज्ञात के खिलाफ कत्ल का केस दर्ज किया गया।

पिता की जगह मिली थी सर्विस

पेशकार राजेश कुमार पांडेय मेजा के चिलबिला निवासी लेखपाल रमाशंकर के दो बेटों में बड़े थे। उनके छोटे भाई का नाम नागेश है। बताते हैं कि 1995 में ट्रेन की चपेट में आने से पिता रमाशंकर पांडेय की मौत हो गई थी। पिता की जगह राजेश को नौकरी मिली थी। राजेश की शादी सविता से हुई। विवाद बाद उन्हें तीन बेटियां शिवानी, मनीषा और साक्षी हुई एवं एक बेटा सौरभ हुआ। पूरा परिवार सुकून की जिंदगी बसर कर रहा था। पेशकार राजेश बेटियों में शिवानी और मनीषा और बेटा सौरभ की शादी कर चुके थे। उनके मोबाइल को पुलिस द्वारा कब्जे में ले लिया है। परिवार के लोग कहते हैं कि उनका किसी से कोई विवाद नहीं था। कहते हैं कि तहसील में गुम हुई फाइल को लेकर पिछले तीन दिनों से वह काफी टेंशन में थे।

तब सूख गए सभी के होठ

घर वाले कहते हैं कि रविवार शाम निमंत्रण में जाने की बात कहकर वह निकले थे।

देर रात तक घर नहीं लौटे तो सभी रात भर खोजते रहे और सुबह पुलिस को गुमशुदगी की तहरीर दी गई

तहसील से गायब हुई किसी फाइल को लेकर उनके मोबाइल पर कॉफी काल आ रही थी

तीन दिन से वह इसी फाइल को लेकर काफी टेंशन में थे, इस लिए मोबाइल भी जाते समय छोड़ गए थे।

सूचना के बाद पुलिस और घर परिवार के लोग तलाशने में जुटे तो घर के पीछे उनकी बॉडी मिली।

बॉडी को देखते ही घर वालों में मातम छा गया। क्या पत्‍‌नी और क्या बच्चे सभी चीख पड़े

सहकर्मियों से भी होगी पूछताछ

पेशकार की हत्या के बाद तहसील के कुछ कर्मचारी भी शक के घेरे में हैं। पुलिस अब तहसील में साथ काम करने वाले कर्मचारियों से भी पूछताछ करेगी। यह पता लगाया जाएगा कि गुम हुई फाइल का पूरा माजरा है क्या? उस फाइल से जुड़े व प्रभावित पक्ष एवं विपक्ष के बारे भी पुलिस द्वारा पता लगाया जाएगा। यदि परिवार की बात सच है और उनकी किसी को कोई रंजिश नहीं तो कातिलों के तार तहसील से ही जुड़े होने की आशंका जताई जा रही है।

मृतक के बेटे की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस मेजा थाने में दर्ज कर लिया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। मालूम हुआ है कि तहसील में गुम किसी फाइल को लेकर वह टेंशन में थे। सहकर्मियों से भी पूछताछ की जाएगी।

सौरभ दीक्षित, एसपी यमुनापार