- चंद्रशेखर आजाद पार्क, शिवकुटी में रोज हो रही घटनाएं

- पब्लिक परेशान, रोज पहुंच रहीं पुलिस के पास शिकायतें

ALLAHABAD:

शातिर बदमाश दिनदहाड़े लूट कर रहे हैं तो चिरकुट भी कहां पीछे रहने वाले हैं। नशेड़ी किस्म के उचक्के पेट्रोल चोरी करके ही काम चला ले रहे हैं। कंपनीबाग, गोविंदपुर, बद्री आवास योजना, अल्लापुर, राजरूपपुर, छोटा बघाड़ा, टैगोर टाउन व एसआरएन हॉस्पिटल में बाइक से तेल चुराने की घटनाएं आम हो गई हैं। लोग 10 मिनट के लिए भी बाइक को छोड़कर गए नहीं कि उनको धक्का मारते हुए पेट्रोल पंप तक जाना पड़ता है। पुलिस के पास भी पेट्रोल चोरी की शिकायतें रोज पहुंच रही हैं लेकिन चिरकुट चोर हाथ नहीं आ रहे।

1. प्रतियोगी छात्र राजकुमार शुक्ला अपने दोस्त के साथ गुरुवार शाम चंद्रशेखर आजाद पार्क इवनिंग वॉक को गए थे। बाइक को उन्होंने जीटी रोड साइड पार्क किया था। आधे घंटे बाद वह आए और बाइक स्टार्ट की। वह इंडियन प्रेस चौराहे के पास पहुंचे ही थे कि बाइक बंद हो गई। कई बार किक मारने के बाद भी बाइक स्टार्ट नहीं हुई तो उनका ध्यान टंकी के नीचे गया। पेट्रोल टंकी की पाइप निकली हुई थी। उन्होंने दिन में ही 200 रुपए का पेट्रोल डलवाया था। उन्होंने कर्नलगंज पुलिस से इसकी शिकायत की।

2. कोठापारचा के रहने वाले विकास केसरवानी अपने एक दोस्त से मिलने गुरुवार शाम बद्री आवास योजना गए थे। उनकी बाइक दोस्त के घर के बाहर ही खड़ी थी। वह कुछ ही देर बाद दोस्त के घर से निकल आए। उन्होंने तमाम कोशिशें कर डालीं लेकिन बाइक स्टार्ट नहीं हुई। उनकी नजर पेट्रोल के टैप पर गई तो वह दंग रह गए। पाइप निकालकर किसी ने पेट्रोल चुरा लिया था। वह धक्का लगाते हुए तेलियरगंज पेट्रोल पंप तक गए।

बढ़ गए हैं मामले

पेट्रोल चोरी के मामलों में गर्मी बढ़ने के बाद से तेजी आई है। चोरों के टार्गेट पर ऐसे इलाके रहते हैं जहां कार, बाइक लोग घर के बाहर ही खड़ी करते हैं। ऐसे घर बद्री आवास योजना, राजरूपपुर, कालिंदीपुरम, अल्लापुर में बड़ी संख्या में हैं। इसके अलावा चंद्रशेखर आजाद पार्क ऐसी जगह हैं जहां दिन हो या रात, लोगों के आने जाने का सिलसिला लगा ही रहता है। जिसने कंपनीबाग के आसपास 10 मिनट के लिए भी बाइक छोड़ नहीं कि पेट्रोल चोरी। कर्नलगंज थाने पर पेट्रोल चोरी की शिकायतें रोज ही पहुंच रही हैं।

नशेडि़यों का है काम

पुलिस का कहना है कि पेट्रोल चुराने का काम नशेडि़यों का है। लत को पूरा करने के लिए वह पेट्रोल चुराते हैं और इसे आधे दाम पर बेच देते हैं। पुलिस की नजर में पेट्रोल चोरी ऐसा क्राइम नहीं है कि जिस पर ध्यान दिया जाए। नतीजा है कि आए दिन लोगों को गर्मी में बाइक को धक्का मारते हुए पेट्रोल पंप तक जाना पड़ता है।

ये हैं फेवरिट इलाके

-बद्री आवास योजना, राजरूपपुर कालिंदीपुरम, अल्लापुर, दारागंज

-चंद्रशेखर आजाद पार्क, जीरो रोड

- करेली, अकबरपुर, शाहगंज