शिवकुटी के जोगिंदर गेट के पास हुई थी तीन लाख 33 हजार की लूट

क्राइम ब्रांच ने चार को अरेस्ट कर अस्सी हजार किया बरामद

ALLAHABAD: शिवकुटी पुलिस स्टेशन एरिया में गत 17 जून को पेट्रोल पंप कर्मचारी से हुई तीन लाख 33 हजार कैश लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। क्राइम ब्रांच की टीम ने चार आरोपियों को अरेस्ट कर इनके पास से 80 हजार कैश भी बरामद कर लिया है। क्राइम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली थी कि अभियुक्त तेलियरगंज गंगा दर्शन मंदिर के पास खड़े हैं। इस पर टीम ने शिवकुटी पुलिस के सहयोग से स्पॉट पर घेराबंदी कर राजेश पासी, गौरव राव व टिन्नू को अरेस्ट कर लिया।

टिन्नू ने की थी मुखबिरी

पुलिस लाइन में घटना का खुलासा एसपी क्राइम रामाकांत प्रसाद ने बताया कि पकड़े गए चारों अभियुक्त अभियुक्तों के पास से लूट का अस्सी हजार रुपया बरामद किया गया है। राजेश मुख्य आरोपी है। पुलिस की पूछताछ में राजेश ने बताया कि टिन्नू ने घटना से पन्द्रह दिन पहले मुझे पेट्रोल पम्प से कैश ले जाने के बारे में पूरी जानकारी दी। उसने बताया कि शगुन पेट्रोल पम्प से प्रतिदिन एक कर्मचारी पांच से छह बजे के बीच दस से पन्द्रह लाख की रकम लेकर एसबीआई रेड ईगल ब्रांच में जाम करने आता है। घटना से दो दिन पहले राजेश ने गौरव, विवेक को टिन्नू के पास भेजकर उसे पेट्रोल पम्प कर्मी की पहचान करने के लिए कहा था। घटना के दिन सभी आरोपी एमएनएनआईटी के पास खड़े थे। पेट्रोल पंप कर्मी को आता देख उसे जोगिंदर गेट के पास ओवर टेकर तमंचा सटाकर रोक लिया और उससे पैसों से भरा बैग छीनकर कर फरार हो गए। लूट की इस घटना को अंजाम देने के बाद सभी राजेश के घर एकत्र हुए और आपस में लूट के पैसे का बटवारा किया। इसमें विवेक को पचास हजार, गौरव को 52 हजार मिला। इसके अलावा टिन्नू को दस हजार दिया गया।

बाक्स

लूट की इंजीनियरिंग

पुलिस की गिरफ्त में आए विवेक राव ने बताया कि वह अमेठी स्थित संजय गांधी इंजीनियरिंग कालेज से डिप्लोमा कोर्स कर रहा है। पास होने के लिए उसने प्रोफेसर को दस हजार रुपए दिए हैं। बाकी का पैसा उसके पास है। वहीं गौरव का कहना है कि उसने लूट के पैसों में से अपने पास सिर्फ पन्द्रह हजार रखा था और अन्य रकम उसने एटीएम में डालकर अपनी प्रेमिका को दे दिया है।

अरेस्टेड

राजेश पासी पुत्र पुण्डली निवासी 14 नम्बर गली कर्नलगंज

विवेक राव पुत्र नंदलाल निवासी प्रयाग स्ट्रीट कर्नलगंज

गौरव उर्फ गोलू पुत्र राजेश्वर निवासी लाजपत रोड कर्नलगंज

टिन्नू पुत्र मक्खन निवासी मजार चौरहा शिवकुटी

बरामदगी

लूट के अस्सी हजार रुपए

दो अदद तमंचा 315 बोर व पाच जिंदा कारतूस

लूट में प्रयुक्त मोटर साइकिल