-13 जुलाई से शुरू होगी छठवें चरण की काउंसिलिंग

-पालिटेक्निक में प्रवेश के लिए चल रही है प्रक्रिया

ALLAHABAD: संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद लखनऊ की ओर से आयोजित संयुक्त प्रवेश परीक्षा पलिटेक्निक ख्0क्भ् के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया चल रही है। इसी क्रम में छठवें चरण की काउंसलिंग का आगाज क्फ् जुलाई से होना है। करेंट में पांचवें चरण की काउंसलिंग प्रक्रिया संचालित की जा रही है।

सीट आवंटन की विशेष प्रक्रिया

छठवें चरण की काउंसलिंग में प्रतिभाग करने वाले अभ्यर्थियों से कहा गया है कि ऐसे अभ्यर्थी जिन्हें पूर्व में हुई काउंसलिंग में सीट का आवंटन हो चुका है। वे अभ्यर्थी यदि किसी कारणवश वर्तमान सीट को छोड़कर अगले फेज की काउंसलिंग में प्रतिभाग करना चाहते हैं तो उन्हें सीट आवंटन की विशेष प्रक्रिया सीट अगेंस्ट कैंसिलेशन हेतु रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। रजिस्ट्रेशन न करवाने वाले अभ्यर्थी अगले चरण की काउंसलिंग में शामिल नहीं हो सकेंगे।

तुरंत निरस्त हो जाएगी सीट

यहां ध्यान रखने वाली बात यह है कि सीट अगेंस्ट कैंसिलेशन के तहत रजिस्ट्रेशन करवाने वाले अभ्यर्थी की पूर्व में आवंटित सीट तुरंत निरस्त हो जाएगी और यह सीट नए अभ्यर्थी को आवंटित होगी। जिसपर पुराने अभ्यर्थी का कोई भी दावा मान्य नहीं होगा। लेकिन रजिस्ट्रेशन करवाने वाले व्यक्ति की पुरानी सीट तब तक निरस्त नहीं की जाएगी, जब तक उन्हें नई सीट का आवंटन नहीं हो जाता। अनावंटित अभ्यर्थियों को दोबारा से रजिस्ट्रेशन व काउंसलिंग शुल्क जमा करने की जरूरत भी नहीं है।

पालिटेक्निक काउंसिलिंग का छठां चरण

-छठवें चरण के लिए सीट अगेंस्ट कैंसिलेशन का पंजीकरण-क्फ् जुलाई से क्म् जुलाई तक

-छठें चरण की सीटों का प्रदर्शन- क्9 जुलाई

-काउंसलिंग शुल्क जमा करने की तिथि- क्9 जुलाई तक

-अभिलेख अपलोड करने की तिथि- ख्0 जुलाई तक

-विकल्प चयन की तिथि- ख्क् जुलाई से ख्फ् जुलाई

-सीट आवंटन परिणाम घोषणा- ख्ब् जुलाई से ख्म् जुलाई

-सिक्योरिटी धनराशि जमा करने की तिथि- ख्9 जुलाई

-संस्था में प्रवेश लेने की अंतिम तिथि- फ्0 जुलाई