बिल जमा न करने वालों पर विद्युत विभाग हो रहा सख्त

बकाया अदा न करने वाले सैकड़ों उपभोक्ताओं के रोजाना काटे जाएंगे कनेक्शन

PRAYAGRAJ: जिले में बिल जमा न करने वालों पर विद्युत विभाग सख्त हो गया है। अफसरों की मानें तो बकाया अदा न करने वाले सैकड़ों उपभोक्ताओं के कनेक्शन रोजाना काटे जा रहे है। शुक्रवार को सिटी में दो सौ से अधिक बकायेदारों की लाइन काटी गई। एसडीओ आलोक सिंह यादव ने बताया कि बिजली विभाग बकायेदार विद्युत उपभोक्ताओं के खिलाफ अभियान प्रारंभ कर दिया है। विभाग के टारगेट पर दस हजार व उससे ऊपर वाले उपभोक्ता सबसे पहले रडार पर है।

शहर एरिया में कार्रवाई पर फोकस

शुक्रवार को टैगोर टाउन, रामबाग, कल्याणी देवी और केंद्रांचल उपकेंद्र के तहत बकाएदारों के खिलाफ अभियान चलाया गया। टैगोर टाउन क्षेत्र में बकाये पर 107 उपभोक्ताओं की लाइन काटी गई। एसडीओ विजय तिवारी ने बताया कि इस 21 लाख रुपये जमा कराया गया। रामबाग एसडीओ अतुल गौतम ने बताया कि पूरे दिनभर में 174 कनेक्शन बकाये पर काटे गए। कल्याणी देवी क्षेत्र में 97 कनेक्शन बकाये पर काटे गए। वहीं एसडीओ आलोक सिंह यादव ने बताया कि केंद्रांचल उपकेंद्र अंतर्गत कुल 43 कनेक्शन बकाये पर काटा गया। विभाग की इस कार्रवाई से बकायेदारों में हड़कंप मचा रहा।

बिजली चोरी पर पांच पर एफआईआर

जगराम चौराहे समीप लाइन लास की समस्या पर बिजली विभाग ने पहले कई घरों की बिजली चेक की। उसके बाद चौराहें के पास बने एक अपार्टमेंट में लगे कई घरों के मीटरों को चेक किया गया तो पांच मीटर ऐसे मिले, जिसमें से बाईपास कर बिजली चोरी की जा रही थी। टीम के यहां जांच पड़ताल करने से अफरातफरी भी मची रही। जिन लोगों के ये मीटर थे, जब टीम उनके यहां पहुंची तो बाहर से ताला बंद था। अधिशाषी अभियन्ता अनूप सिन्हा ने बताया कि अपार्टमेंट में रहने वाले पांच लोगों के खिलाफ बिजली चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इन सभी पर शमन शुल्क भी लगाया गया है। इस कार्रवाई के दौरान एसडीओ बेली रोड, अवर अभियंता विवेक मौर्या आदि मौजूद रहे।