शहर को चमकाने के लिए नगर निगम ने उतारी कर्मचारियों की फौज

ताकि स्वच्छ भारत मिशन में दिखे शहर की चमकती तस्वीर

ALLAHABAD: अगले दो-तीन दिनों में अपने शहर की जुदा तस्वीर दिखने वाली है। सड़क पर फैली गंदगी छू मंतर हो जाएगी और चौराहे चमकते नजर आएंगे। कूड़ों के ढेर का नामो निशान मिट जाएगा। ऐसा इसलिए कि स्वच्छ भारत मिशन के जनक प्रधानमंत्री मोदी आएं तो शहर का दमकता चेहरा देखें। इसके लिए नगर निगम ने सफाई कर्मचारियों की पूरी फौज ग्राउंड लेवल पर उतार दी है। इस अभियान में भाजपाई भी नगर निगम का सपोर्ट कर रहे हैं।

विशेष अभियान तैयार

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर नौ जून से 11 जून तक विशेष सफाई अभियान शुरू हो जाएगा। गली, मोहल्लों, चौराहों, वार्डो, पार्को, ऐतिहासिक स्थलों के साथ ही शहर में लगी प्रतिमाओं को भी चमकाया जाएगा। जिसके लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। जिसकी जिम्मेदारी भाजपा पदाधिकारियों को सौंपी गई है।

सफाई पर होगा फोकस

भाजपा के महानगर अध्यक्ष अवधेश चंद्र गुप्ता ने बताया कि 13 जून को परेड ग्राउण्ड पर होने वाली प्रधानमंत्री की जनसभा में सफाई का विशेष ध्यान रखा जाएगा। सफाई पर पूरा फोकस होगा। जिसके लिए भाजपा के वरिष्ठ नेताओं, कार्यकर्ताओं की टीम बनाकर जिम्मेदारी सौंप दी गई है। जिन्हें बताया गया है कि वे टीम लगाकर सफाई करने के साथ ही लोगों को भी जागरुक करते रहेंगे। जनसभा स्थल पर गंदगी न फैलने पाए इसके लिए जगह-जगह डस्टबिन लगाए जाएंगे।

मिशन की होगी ब्रांडिंग

प्रधानमंत्री की जनसभा में स्वच्छ भारत मिशन की ब्रांडिंग की जाएगी। जिसके तहत पूरे देश को स्वच्छता का संदेश दिया जाएगा। जनसभा को ऐतिहासिक हाइजीनिक जनसभा बनाने के लिए हर 200 मीटर पर प्याऊ और 400 मीटर पर यूरिनल का इंतजाम किया जाएगा। जनसभा के बाद मैदान में गंदगी न रहे, इस पर विशेष फोकस होगा। जिसके लिए भाजपा के पदाधिकारियों की टीम लगा दी गई है।

इलाहाबाद के लिए गर्व की बात है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संगम नगरी में आ रहे हैं। प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत मिशन को ध्यान में रखते हुए पूरे शहर को चमकाया जाएगा। जिन इलाकों से प्रधानमंत्री का काफिला गुजरेगा, जहां पर सभा होगी और जहां पर कार्यसमिति होगी वहां सफाई का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

अभिलाषा गुप्ता

मेयर, नगर निगम इलाहाबाद

बाक्स-

भाजपाई उठाएंगे कचरा

तेरह जून को परेड ग्राउंड पर होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में पब्लिक द्वारा फेके गए पानी के पाउच और प्लास्टिक की बोतलों को भाजपा कार्यकर्ता उठाएंगे। जिससे मोदी के स्वच्छ भारत अभियान का संदेश आम जनता तक पहुंचाया जा सके। भाजपा महानगर पदाधिकारियों की बैठक में प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा ने कहा कि रैली स्थल पर लगभग दो सौ कार्यकर्ता अपने कमर में बैग बांधकर कूड़ा एकत्र करेंगे। उन्होंने कहा कि 9 से 11 जून तक चलने वाली स्वच्छता अभियान के तहत शहर को साफ-सुथरा रखा जाएगा जिससे मोदीजी के दिमाग में इलाहाबाद साफ सुथरी छवि बने। बैठक में मीडिया प्रभारी अमरेश श्रीवास्तव, विद्यासागर राय, विशेष दुबे, राजेंद्र मिश्रा, शशि वाष्र्णेय, लल्लू लाल कुशवाहा आदि उपस्थित रहे।