एडीसी के छात्रों ने दिनभर काटा हंगामा

ALLAHABAD: कीडगंज एरिया में पड़ोसी से विवाद में घायल इलाहाबाद डिग्री कॉलेज के छात्र मनीष जायसवाल की मौत के बाद इलाका सुलग उठा। सैटरडे को पूरे दिन छात्रों का हंगामा एडीसी कैम्पस और आसपास के इलाकों में चलता रहा। बवाल की आशंका से कीडगंज पुलिस के भी होश उड़े रहे और छात्रों को एक ही जगह पर रोककर रखने के लिए दिनभर भारी पुलिस बल तैनात रहा।

सड़क पर उतरकर किया प्रदर्शन

सैटरडे को एडीसी के छात्र सुबह से ही उग्र विरोध प्रदर्शन के मूड में नजर आए। दिन गुजरने के साथ ही छात्रों की संख्या भी बढ़ती रही और छात्रसंघ पदाधिकारियों के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में छात्र सड़क पर उतर आए। इस दौरान उन्होंने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्रों के तेवर देख कॉलेज के इर्द गिर्द भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था।

समर्थक भी रहे शामिल

इस दौरान छात्रों ने कई बार चक्काजाम करने की कोशिश भी की। लेकिन पुलिस ने हर बार उन्हें ऐसा करने से रोक दिया। छात्रों के जुटने की एक और वजह मृतक छात्र मनीष जायसवाल का छात्र राजनीति में गहरे से इंवाल्व होना भी था। वह आगामी छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा था। ऐसे में विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में मनीष के समर्थक भी शामिल रहे।

कंडोलेंस के बाद कॉलेज बंद

उधर, छात्रों के साथ प्रदर्शन में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी और सीएमपी डिग्री कॉलेज के छात्रनेता भी शामिल रहे। एडीसी के पूर्व छात्रसंघ महामंत्री प्रदीप कुमार विश्वर्मा ने कहा कि उन्होंने आला अधिकारियों से मांग की है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए। इसके अलावा छात्रों के साथ अच्छा बर्ताव न करने वाले पुलिसकर्मियों को निलंबित किया जाए। मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की भी मांग की गई है। इस बीच सुबह के समय कंडोलेंस के बाद कॉलेज को भी बंद कर दिया गया।