- अघोषित बिजली कटौती के विरोध ग्रामीणों ने किया चक्का जाम, कोतवाली प्रभारी को दिया ज्ञापन

PRATAPPUR ( JNN):

भीषण गर्मी में बिजली कटौती लोगों के सब्र का इम्तिहान ले रही है। जिसको लेकर आए दिन कही न कहीं कटौती से नाराज पब्लिक का आक्रोश फूटा पड़ रहा है। रविवार को विद्युत उपकेन्द्र बरेस्ता कला से जुड़े दो दर्जन गांवों में अघोषित बिजली कटौती के विरोध में ग्रामीणों ने हंडिया-सोरांव मार्ग जाम कर जमकर बवाल काटा। एक घंटे तक चले चक्काजाम के चलते मार्ग पर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। बाद में कोतवाली प्रभारी फूलपुर अभय कुमार श्रीवास्तव ने लोगों को समझा बुझाकर गुस्सा शांत किया।

बाधित हो रही धान की रोपाई

विकास खण्ड प्रतापपुर के करूवाडीह, बसनेहटा, बसना खास, बरेस्ता कला, प्रतापपुर, अतरसुइया सहित ख्ख् गांवों में मात्र दो घंटे विद्युत आपूर्ति किये जाने से धान की रोपाई बाधित हो रही है। साथ ही मच्छरों के आतंक से लोग कराहने को मजबूर हैं। इससे नाराज भारी संख्या में ग्रामीणों ने रविवार दोपहर एक बजे प्रतापपुर तिराहा जाम कर दिया। एक घंटे तक चले जाम में मार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतारें लग गई। चक्का जाम का नेतृत्व कर रहे छात्र नेता महेन्द्र कुमार यादव ने कहा कि विद्युत विभाग के अवर अभियन्ता एवं एसडीओ को बार-बार शिकायत करने के बावजूद सुनवाई नहीं हो रही है। बाद में कोतवाली प्रभारी फूलपुर के समझाने पर चक्काजाम समाप्त हुआ। उन्हें ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपा।

बाक्स

जेई को बंधक बनाकर तालाबंदी

विद्युत कटौती से आजिज किसानों व उपभोक्ताओं ने रविवार को अवर अभियंता का घेराव करते हुए आनापुर विद्युत उपकेन्द्र पर तालाबंदी करा दी। रात में बिजली की आपूर्ति न किये जाने से छात्रों की पढ़ाई चौपट हो रही है वही किसानों की धान की रोपाई से लेकर घरेलू बिजली न मिलने तथा छोटे बडे कारखानों का संचालन न होने से आर्थिक क्षति भी हो रही है। इसके चलते नाराज उपभोक्ताओं ने जेई को बंधक बना लिया। अपनी मांगों को लेकर काफी देर तक उन्होंने विद्युत उपकेंद्र का घेराव किया।