रिश्तेदारों ने युवती से किया रेप का प्रयास

पीडि़ता की मां ने दर्ज कराया दो सगे भाईयों के खिलाफ केस

ALLAHABAD: महिला थाने में एक युवती के साथ उसी के रिश्तेदार द्वारा रेप का मामला सामने आया है। आरोप है कि रिश्तेदार पहले शादी का झांसा देकर संबंध बनाना चाह रहा था, लेकिन जब युवती नहीं तैयार हुई तो उसने भाई के साथ मिलकर रेप का प्रयास किया। पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी है।

अक्सर आता था घर

कैंट थाना क्षेत्र के राजापुर इलाके में एक महिला दो बच्चों के साथ रहती है। उसकी बड़ी बेटी छाया (काल्पनिक नाम)) और एक छोटा बेटा है। पुलिस के मुताबिक महिला के दूर का रिश्तेदार अनूप शर्मा पहले मुम्बई में रहता था। रिश्तेदारी होने के नाते वह अक्सर महिला के घर आता था। इस दौरान उसकी छाया से बातचीत होती थी, फिर दोनों फोन पर बातें करने लगे। एक-दूसरे से मिलना जुलना भी हुआ। अनूप ने छाया को प्रेमजाल में फांस कर शादी का झांसा दिया और उससे संबंध बनाना चाहा। इस पर छाया ने साफ इंकार कर दिया। तब उसने छाया को मिलने के बहाने से बुलाया और भाई के सहयोग से रेप का प्रयास किया, लेकिन छाया के पुरजोर विरोध और शोर मचाने के कारण सफल नहीं हो सका। छाया ने इसकी जानकारी मां को दी तो घर में हड़कम्प मच गया। मां ने आरोपी अनूप व उसके छोटे भाई सनी के खिलाफ रेप के प्रयास का मुकदमा दर्ज कराया।

युवती की तहरीर के आधार पर आरोपी युवक के खिलाफ रेप के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

गायत्री सिंह, विवेचक