कोर्ट के आदेश पर धूमनगंज पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दर्ज किया रेप का मुकदमा

ALLAHABAD: शादी करने का झांसा दे कर एक युवक ने युवती की आबरू पर दाग लगा दिया। धूमनगंज थाना क्षेत्र के मुंडेरा की रहने वाली युवती एक लंबा वक्त बीतने के बाद जब युवक पर शादी का दबाव बनाई तो वे वादे से मुकर गया। तब शादी के नाम पर झांसा दिए जाने की बात युवती की समझ में आई। मामले में कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस के मुताबिक आरोपी कौशांबी जनपद निवासी राधेश्याम कुशवाहा की तलाश जारी है।

कौशाम्बी का है आरोपी

धूमनगंज मुंडेरा की रहने वाली एक युवती का पिता पेशे से सब्जी विक्रेता है। काम के सिलसिले में उसके पिता की मुलाकात कौशांबी के रामपुर महेवाघाट निवासी राधेश्याम से हुई। धीरे-धीरे दोनों के बीच काम के साथ नजदीकियां बढ़ती गई। इसी बीच राधेश्याम की मुलाकात युवती से हो गई। फिर दोनों एक दूसरे के काफी करीब आ गए। युवती का आरोप है कि राधेश्याम दशहरे का मेला देखने इलाके में आया था। सब लोग एक साथ मेला देखने गए थे। इस दौरान दोनों के बीच दोस्ती नजदीकियों में बदल गई। राधेश्याम चोरी छुपे युवती से आए दिन फोन पर बात करने लगा। बातों बातों में ही उसने युवती को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। वह युवती को शादी का झांसा कर अपने जाल में फंसा लिया। झांसे में आई युवती व उसके बीच की सारी दूरियां खत्म हो गई। लगातार दोनों एक दूसरे से मिलते रहे। इसी बीच युवती ने राधे श्याम पर शादी का दबाव बनाने लगी। इस पर राधेश्याम ने शादी से इंकार कर दिया और दूरी बना लिया। बात युवती परिजनों को बताई तो परिजन उसे लेकर धूमनगंज थाने में शिकायत की। आरोप है कि पुलिस ने रिपोर्ट नहीं दर्ज की। इसके बाद परिवार वालों ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

वर्जन

कोर्ट के आदेश पर आरोपी युवक के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। मामला संदिग्ध लग रहा है। फिलहाल आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बचन सिंह सिरोही, इंस्पेक्टर धूमनगंज