- कन्नौज की युवती ने मीडिया के सामने किया सनसनीखेज खुलासा

- पिता के खिलाफ रेप की रिपोर्ट दर्ज न होने तक संघर्ष करने का किया एलान

<- कन्नौज की युवती ने मीडिया के सामने किया सनसनीखेज खुलासा

- पिता के खिलाफ रेप की रिपोर्ट दर्ज न होने तक संघर्ष करने का किया एलान

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: सगा पिता भी ऐसा कर सकता है। यह सोचने में भी किसी को शर्म आ जाए। लेकिन बेटी ने यह सनसनीखेज खुलासा कर सभी को चौंका दिया। मीडिया के सामने कन्नौज की युवती ने पिता को ही अपनी अस्मत का लुटेरा बताया। उसे सजा दिलाने तक संघर्ष का एलान किया।

कन्नौज की रहने वाली युवती

रेखा (परिवर्तित नाम) कन्नौज की रहने वाली है। उसके फैमिली में मां, पिता, भाई और चार बहनें हैं। रेखा ने फ्राइडे को प्रेस क्लब में श्रीमति शिमला श्री के साथ मीडिया से अपना दर्द शेयर किया। बताया कि उसकी उम्र उस वक्त क्ब् साल थी जब वह पहली बार अपने पिता के हवस की शिकार बनी। उस समय घर में कोई नहीं था। वह इस हादसे से स्तब्ध थी। जब मां घर पहुंची तो उसने रो-रोकर उनसे अपना दर्द शेयर किया। मां लोक लाज के भय से चुप रह गई। इस चुप्पी का खामियाजा उसने पंाच साल तक सेक्सुअल हैरेसमेंट के रूप में भुगता।

घर के मंदिर में करा दी शादी

रेखा ने बताया कि इस प्रताड़ना के बीच उसकी दोस्ती मोहल्ले के ही अभिषेक से हो गई थी। पिता को पता चला तो उन्होंने बहलाने के लिए क्म् मार्च को घर के मंदिर में ही उसकी शादी अभिषेक से करा दी। कहा कि रिसेप्शन एक माह बाद में करेंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

भाग निकले दोनों

पिता ने जब रेखा का रिसेप्शन अभिषेक के साथ नहीं कराया। रेखा ने पति अभिषेक के साथ जाना चाहा तो पिता ने इसकी परमिशन नहीं दी। इसके कारण रेखा क्म् जुलाई ख्0क्ब् को अभिषेक के साथ भागकर इलाहाबाद आ गई। यहां उनकी मुलाकात शिमला श्री से हुई। शिमला ने इन्हें मदद का आश्वासन दिया।

पिता ने दर्ज कराई एफआईआर

वहीं दूसरी ओर रेखा के पिता ने उसको माइनर बताते हुए अभिषेक के खिलाफ कन्नौज में रिपोर्ट दर्ज करा दी। एफआईआर दर्ज होने की जानकारी जब अभिषेक और रेखा को हुई तो उनके होश उड़ गए।

हाईकोर्ट में दाखिल किया रिट

रेखा ने शिमला श्री को बताया कि वह माइनर नहीं है। उसके पास हाईस्कूल की मार्कशीट है। जिसमें उसकी डेट ऑफ बर्थ क्भ् मई क्99भ् है। ऐसे में शिमला श्री ने एडवोकेट अरविन्द त्रिपाठी की मदद से इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुरक्षा की गुहार लगाई। हाईकोर्ट में रिट दाखिल कर दी। अब इस मामले में संडे को फैसला होना है। शिमला श्री ने बताया कि रेखा के घर वालों को इलाहाबाद बुलाने के लिए कांटैक्ट किया गया, लेकिन उन्होंने कोई रिस्पांस नहीं दिया।

- मैं अब इंसाफ चाहती हूं। मेरे पिता ने मेरी इज्जत लूटी है। मैं उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराना चाहती हूं। यह लड़ाई तक तक चलती रहेगी जब तक उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज नहीं हो जाती है। एफआईआर दर्ज कराने के लिए हमने सीनियर ऑफिसर को कंप्लेन भेजी है।

रेखा पीडि़ता