- यूपीसीपीएमटी रद करने को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में दायर की गई याचिका

ALLAHABAD: एआईपीएमटी के बाद उत्तर प्रदेश सीपीएमटी पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। ख्भ् मई ख्0क्भ् को हुई इस परीक्षा को रद करने हेतु बुधवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट के लखनऊ बेंच में निरुपमा तथा दो अन्य अभ्यर्थियों द्वारा एक याचिका दायर की गई है। याचीगण की अधिवक्ता डॉ। नूतन ठाकुर ने बताया कि परीक्षा शुरू होते ही पेपर लीक होने की बात सार्वजनिक हो गई थी और इस सम्बन्ध में एसटीएफ ने थाना गौतमपल्ली में मुकदमा कायम करते हुए तेरह लोगों को गिरफ्तार भी किया था।

प्रमाणित होता है पेपर लीक होना

याचिका के अनुसार हाल में सुप्रीम कोर्ट में एआईपीएमटी की सुनवाई के समय भी एसपी रोहतक की रिपोर्ट से यह बात प्रकाश में आई है कि विजय यादव, नन्हा और सुजीत नाम के तीन लोगों ने उस परीक्षा के साथ सीपीएमटी में भी पेपर लीक किया था। जिनके बारे में एसटीएफ को जानकारी तक नहीं होना इस लीक की व्यापकता को प्रमाणित करता है। अत: याचिका में सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का सहारा लेते हुए एक सामान मामला होने के कारण सीपीएमटी परीक्षा को भी निरस्त करने की मांग की गयी है।

ख्भ् जून से शुरू होनी है काउंसलिंग

बता दें कि यूपी सीपीएमटी का रिजल्ट आने के बाद प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में काउंसलिंग की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। सभी जगह ख्भ् जून से काउंसलिंग होनी है। इलाहाबाद में एसआरएन हॉस्पिटल में कैंडिडेट्स को बुलाया गया है।