डीएम के निर्देश पर डीआईओएस की अगुवाई में अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने की कार्रवाई

अब स्कूल में एडमिशन कराने वाले बच्चों के अभिभावक उनके करियर को लेकर हो रहे परेशान

ALLAHABAD: स्कूल में स्टूडेंट्स को क्रूरतापूर्वक पीटने के आरोपी प्रबंधक सत्येन्द्र नाथ द्विवेदी के रूद्र प्रयाग विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में आखिरकार प्रशासन ने कानून का ताला लगा दिया। प्रकरण में हाथ पर हाथ धरे बैठे प्रशासनिक एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों में डीएम का आदेश देखते ही हड़कंप मच गया। बगैर देर किए वे शांतिपुरम के रूद्र प्रयाग विद्या मंदिर इंटर कालेज पहुंचे और क्लासेस में ताला लगा कर सील कर दिया। डीआईओएस के नेतृत्व में कार्रवाई के लिए वहां पहुंची टीम के साथ सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम थे।

दोपहर में शुरू हुई कार्रवाई

गुरुवार को डीआईओएस आरएन विश्वकर्मा और प्रशासनिक एवं पुलिस विभाग के अधिकारी दोपहर में स्कूल पहुंचे। डीआईओएस ने स्कूल प्रबंधन को क्लासेस सील करने के निर्देश की जानकारी देते हुए कार्रवाई शुरू की। शिक्षा विभाग के कर्मचारियों ने स्कूल बिल्डिंग के दूसरे मंजिल पर स्थित क्लास नाइंथ, टेंथ, इलेवेंथ व ट्वेल्थ की क्लासेस के दरवाजों में ताला लगाकर सील कर दिया। डीआईओएस ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर सीलिंग की कार्रवाई पूरी की गई।

नर्सरी से आठ तक चलेगी क्लास

नर्सरी से लेकर आठ तक की मान्यता होने के कारण इन क्लासेस में पढ़ाई चलती रहेगी। गौरतलब है कि स्कूल में प्रबंधक द्वारा स्टूडेंट्स के साथ क्रूरता पूर्वक व्यवहार और पिटाई का विडियो वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है। जांच में पता चला है कि बिना मान्यता के ही नाइंथ से ट्वेल्थ तक की क्लासेस चलाई जाती थीं। जांच टीम की रिपोर्ट आने के बाद डीएम ने स्कूल को सील करने का आदेश दिया था।

800 थी कॉलेज में नाइंथ से लेकर इंटर तक की क्लासेस में स्टूडेंट्स की संख्या

25 टीचर्स रखे गए थे कॉलेज में इन्हें पढ़ाने के लिए

09 क्लास से 12वीं तक की नहीं थी कॉलेज के पास मान्यता

जिलाधिकारी के निर्देश पर स्कूल में नाइंथ से ट्वेल्थ तक की क्लासेस सील कर दी गई हैं। स्कूल पर विभाग व प्रशासन पैनी नजर बनाए हुए है।

आरएन विश्वकर्मा

डीआईओएस