शुक्रवार की शाम साइकिल से गया था मधवापुर बाजार

शनिवार की सुबह घर के समीप गड्ढे में मिली लाश

परिजनों ने अज्ञात के खिलाफ लिखाई तहरीर

PRATAPGARH: जिले के रानीगंज थाना क्षेत्र में शुक्रवार की शाम गायब हुए सीनियर सिटीजन की खून से लथपथ डेड बॉडी शनिवार की सुबह उसके घर के समीप गड्ढे में मिली। सूचना पाकर स्पॉट पर पहुंचे एसओ रानीगंज ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। डेड बॉडी पर गंभीर चोट के निशान थे। इसे देखते हुए फैमिली वालों ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या की तहरीर पुलिस को दी।

साइकिल से निकला था

आमापुर बेर्रा के केशवापुर गांव निवासी रामजस यादव (62) खेती किसानी कर अपने परिवार का पेट पालता था। चार बेटों में तीन बाहर रहकर नौकरी करते हैं। एक बेटा विकलांग होने के कारण घर पर ही रहता है। रामजस ने तीन बेटियों में दो बेटी का विवाह कर दिया था। सबसे छोटी बेटी की शादी नहीं हुई है। शुक्रवार की शाम वह साइकिल से मधवापुर बाजार गया था। देर शाम जब वह वापस नहीं लौटा तो परिजन उसकी खोजबीन करने लगे। शनिवार की सुबह शौच करने निकले ग्रामीणों को मधवापुर गांव के पास रमाकांत के खेत में बने गड्ढे में एक शव दिखाई दिया। इससे पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। घटना की सूचना पाकर एसओ रानीगंज लल्लन सिंह यादव मयफोर्स घटनास्थल पर पहुंच गए। पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की तो शव की शिनाख्त रामजस यादव के रूप में हुई। रामजस की साइकिल व कपड़े पास में ही मौजूद मिले। रामजस के मरने की खबर पाकर उसे घर में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस से उलझे ग्रामीण

मधवापुर गांव से गायब रामजस यादव की खून से सनी लाश मिलने की खबर इलाके में आग की तरह फैली। धीरे-धीरे स्पॉट पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा होने लगी। थोड़ी देर में पुलिस बल भी घटनास्थल पर पहुंच पहुंच गया। पुलिस शव को उठवाने लगी तो ग्रामीण हंगामा करने लगे। उच्चाधिकारियों को बुलाने की मांग पर अड़ गए। किसी तरह पुलिस ने ग्रामीणों को समझाया और घटना का जल्द खुलासे के आश्वासन के बाद ही पुलिस को शव को ले जाने दिया।

आंख व सिर पर चोट के निशान

मृतक रामजस यादव के शरीर पर चोट के निशान मिले हैं। आंख व सिर पर धारदार हथियार से हमला किया गया। परिजनों ने हत्या की रिपोर्ट पुलिस को दी है। इस बारे में एसओ रानीगंज का कहना है कि प्रथम दृष्टया हत्या प्रतीत हो रही है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति साफ हो सकेगी।