पांच पन्नों के सुसाइड नोट से होगा हैंडराइटिंग का मिला, निकलवाई जाएगी कॉल डिटेल

फतेहपुर में तैनात झूंसी निवासी दरोगा कालिका के घर प्रेमिका ने किया था सुसाइड

PRAYAGRAJ: छह माह पूर्व सामने आई दरोगा कालिका प्रताप सिंह उर्फ बॉबी के लव लेटर चैप्टर में नया मोड़ आ गया है। फतेहपुर में तैनात दरोगा की प्रेमिका द्वारा छोड़े गए सुसाइड लेटर की जांच शुरू करा दी गयी है। उसके मोबाइल के कॉल डिटेल भी निकलवाए जा रहे हैं। रिपोर्ट दर्ज होने के बावजूद आज तक मामले की विवेचना कच्छप गति से चल रही है। मृतका का परिवार इंसाफ के लिए भटक रहा है। एडीजी के पास पहुंचे परिजन ने गुहार लगायी तो एडीजी ने केस डायरी का रिव्यू किया। हालात चौंकाने वाले मिले तो उन्होंने झूंसी पुलिस के पेंच कसते हुए विवेचना अविलंब पूरा करने के निर्देश दिया है।

झूंसी पुलिस पर लीपा-पोती का आरोप

झूंसी निवासी दरोगा कालिका प्रताप सिंह उर्फ बॉबी की लव स्टोरी तीन मई को सबसे के सामने आई थी। फेसबुक के जरिए दरोगा मऊ जिले की प्रिंशू पुत्री भरत सिंह के टॅच में आया। इश्क होने के बाद भी उसने दहेज में मोटी रकम वसूल की और लॉस्ट ऑवर्स में शादी से इंकार कर दिया। यह झटका प्रिंसू बर्दाश्त नहीं कर सकी। परिजनों के साथ झूंसी स्थित दरोगा के घर पहुंची। दरोगा के परिजनों ने भी सपोर्ट नहीं किया तो प्रिंशू ने पांच पेज का सुसाइड नोट लिखकर दरोगा के घर में ही विषाक्त पदार्थ खा लिया। इससे उसकी मौत हो गयी। परिजनों की तहरीर पर झूंसी पुलिस ने मुकदमा दर्ज तो कर लिया लेकिन जांच की ठंडे बस्ते में डाल दिया।

हाई कोर्ट से ले रखा है स्टे

झूंसी पुलिस की मानें तो गिरफ्तारी न होने की वजह उसके द्वारा हाईकोर्ट से लिया गया अरेस्ट स्टे है। खैर, परिजन एडीजी के पास पहुंचे तो झूंसी पुलिस की सुस्ती दूर हो चुकी है। अब पुलिस प्रिंसू के सुसाइड लेकर में हैंड राइटिंग का मिलान करवाने की तैयारी में है। इतना ही नहीं शीर्ष अफसरों के निर्देश पर उसके मोबाइल की कॉल डिटेल भी निकलवाई जाएगी। बताते हैं कि मामले की विवेचना कर रहे दरोगा द्वारा छह माह कुल 12 पर्चे काटे गए हैं।

तिलक के पहले कर दिया था इंकार

झूंसी में दरोगा के घर प्रिशू द्वारा सुसाइड किए जाने के बाद उससे जुड़ी तमाम बातें सामने आई थीं। उस वक्त बताया गया था कि दरोगा से प्रिंशू की शादी तय हो गई थी। सात मई को तिलक और 12 को बारात की तारीख मुकर्रर थी। तिलक के पहले ही दरोगा ने शादी से इंकार कर दिया था। शादी तोड़ने का कारण जानते ही युवती व उसके परिजन दरोगा के घर आए हुए थे। उसी समय यह भी तथ्य प्रकाश में आया था कि युवती ने कांग्रेस के पूर्व विधायक हेमंत कटारे पर भी यौन शोषण का आरोप लगाया है। इसे वायरल करने के पीछे दरोगा का ही हाथ बताया गया था। चर्चा थी कि दरोगा इस केस को उछाल कर अपने प्रकरण को दबाने का प्रयास कर रहा था।

युवती के परिवार वाले मुझसे मिले थे। झूंसी पुलिस से केस की प्रोगे्रस रिपोर्ट मांगी गई थी। जो रिपोर्ट दी गई वह उसके मुताबिक कुछ खास काम नहीं नहीं हुआ है। उसके सुसाइड नोट की हैंड राइटिंग व अन्य तमाम चीजों की जांच के निर्देश दिए गए हैं।

-सुजीत पांडेय,

एडीजी प्रयागराज जोन