चालू हुई एनसीआर की मैकेनाइज्ड लांड्री, जीएम एनसीआर ने किया अवलोकन

ALLAHABAD: इलाहाबाद से दिल्ली, मुंबई, हावड़ा के साथ ही अन्य रूटों पर रवाना होने वाली ट्रेनों में अब एसी कोच के पैसेंजर्स को पहले से बेहतर बेडरोल दिए जाएंगे। इलाहाबाद में एनसीआर की अपनी मैकेनाइज्ड लांड्री चालू हो गई है। शनिवार को जीएम एनसीआर अरुण सक्सेना और एनसीआर महिला कल्याण संगठन की अध्यक्ष वंदना सक्सेना ने इसका अवलोकन किया।

अब और चमकेंगे बेड रोल

लीडर रोड स्थित एनसीआर के कोचिंग डिपो के पास माल गोदाम कॉलोनी में चालू हुई मैकेनाइज्ड लॉन्ड्री के बारे में अधिकारियों ने जीएम को जानकारी दी। बताया कि इस नवीन अत्याधुनिक मेकेनाइज्ड लॉन्ड्री से रेल यात्रियों को प्रदान किये जाने वाले लीनेन को और स्वच्छ एवं बेहतर बनाया जा सकेगा। उत्तर मध्य रेलवे में अपने प्रकार की यह दूसरी लॉन्ड्री है। इसके पूर्व एक मेकेनाइज्ड लॉन्ड्री झांसी मण्डल के ग्वालियर में भी स्थापित की गयी है।

1.83 करोड़ हुआ खर्च

1.83 करोड़ की लागत से 2257.20 वर्गमीटर में स्थापित इस मेकेनाइज्ड लॉन्ड्री की क्षमता 3 टन प्रतिदिन के लीनेन को धोने की है। इस लॉन्ड्री में 3 वाशर एक्सट्रैक्टर, एक टम्बलर ड्रायर और 2 फ्लैट बेड आयरनर है। ये मशीनें आधुनिक प्रोग्रामिंग सुविधा एवं सफाई के केमिकल की ऑटो डोजिंग युक्त इन्टेलिजेन्ट कन्ट्रोल प्रणाली वाली हैं। इस अवसर पर अपर महाप्रबन्धक श्री अरूण मलिक, मुख्य यांत्रिक इंजीनियर जीसी बुढलाकोटी, मण्डल रेल प्रबन्धक संजय कुमार पंकज आदि उपस्थित रहे।