- दो माह पहले हुई थी लव मैरिज

- मृतका के परिजनों ने पति के खिलाफ दर्ज कराई हत्या की एफआईआर

>

NAINI(JNN): नैनी महेवा पश्चिम पट्टी में सोमवार की सुबह एक प्रेम विवाह का दर्दनाक अंत हो गया। दो माह पहले ही प्यार कर शादी करने वाले एक युवक ने अपनी नवविवाहिता पत्‍‌नी की साड़ी से गला दबाकर हत्या कर दी। सुबह घर के अन्य सदस्यों ने महिला को मृत पाया तो युवक ने इसे आत्महत्या का रूप दे दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

क्भ् जून को की थी लव मैरिज

दारागंज के रहने वाले देवेंद्र चंद्र निषाद की बड़ी बेटी पूजा उर्फ लक्ष्मी (ख्फ्) ने बीते पंद्रह जून को महेवा पश्चिम पट्टी के रहने वाले मानिक चंद्र के बेटे राजकुमार निषाद के साथ अलोपी शंकर मंदिर में लव मैरिज की थी। दोनों के बीच करीब दो वर्षो से से प्रेम प्रसंग चल रहा था। लव मैरिज होने के बाद दोनों के घरवाले भी उनकी शादी को मान गए।

दहेज के लिए मार डाला

आरोप है कि शादी के कुछ दिन बाद से ही राजकुमार पूजा के घरवालों से पैसे की मांग करने लगा। जिस पर पूजा के पिता देवेंद्र ने उसे पंद्रह हजार रुपये दे दिए। इसके बावजूद उसकी मांग पूरी होने का नाम नहीं ले रही थी। आरोप है कि पैसे न देने पर उसने पूजा को प्रताडि़त करना शुरु कर दिया। रविवार की रात भी राजकुमार ने पैसे के लिए पूजा के साथ मारपीट की। मारपीट का पूजा ने विरोध किया तो उसने साड़ी से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और इसे आत्महत्या का रूप दे दिया। राजकुमार ने परिजनों और पुलिस को बताया कि तीन बजे तक दोनों सो रहे थे, लेकिन अचानक पूजा ने उठकर रस्सी से पंखे के चूल्हे पर लटककर अपनी जान दे दी। पुलिस ने पति को हिरासत में ले लिया है। मृतका के पिता की तहरीर पर देर शाम मामले में पति के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा भी दर्ज कर लिया है।