रेलवे ट्रैक पर टैंकर के ऊपर चढ़कर ले रहा था सेल्फी

हॉस्पिटल में इलाज के दौरान युवक ने तोड़ा दम, 70 परसेंट झुलस गया था बदन

ALLAHABAD:

सेल्फी के चक्कर में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के बीए सेकेंड ईयर के स्टूडेंट शुभम वर्मा (20) की जान चली गई। रेलवे के टैंकर पर चढ़कर सेल्फी लेते वक्त हाईटेंशन तार की चपेट में आए शुभम ने सोमवार रात दम तोड़ दिया। उसका इलाज धूमनगंज एरिया के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में चल रहा था। शुभम की मौत के बाद से परिवार में कोहराम मचा है।

छह अप्रैल को हुआ था हादसा

प्रीतम नगर का शुभम यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के साथ ही सिविल लाइंस के एक इंस्टीट्यूट से कंप्यूटर नेटवर्किंग का कोर्स भी कर रहा था। पिता रमेश चंद्र वर्मा की प्रीतम नगर में ही ज्वेलरी शॉप है। चार भाइयों में दूसरे नंबर का शुभम छह अप्रैल को हादसे का शिकार हुआ था। शुभम दो दोस्तों के साथ सुलेमसराय के पास था। रेलवे ट्रैक पर पेट्रोल ले जा रही ट्रेन रुकी हुई थी। दोस्तों का कहना है कि उसी वक्त शुभम के दिमाग में ख्याल आया कि वह टैंकर पर चढ़कर पूरी ट्रेन के साथ सेल्फी ले। वह दोस्तों को छोड़कर सीढि़यों से टैंकर के ऊपर चढ़ गया।

क्लिक से पहले लगा झटका

शुभम को सेल्फी के लिए सेलफोन पर क्लिक करने का मौका भी नहीं मिला। शुभम ने टैंकर पर चढ़कर फोन निकाला। कैमरे को ऑन किया और जैसे ही क्लिक करने की कोशिश की, ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। झटका लगते ही ट्रेन से गिर पड़ा। उसके शरीर का 70 परसेंट हिस्सा झुलस गया था। हादसे के बाद शुभम के दोस्त सहम गए। तुरंत उसके घर पर फोन किया गया। दोस्त ही उसको प्राइवेट हॉस्पिटल ले गए। शुभम 25 अप्रैल सोमवार तक वहीं एडमिट रहा। सोमवार को उसने आखिरी सांस ली।

सेल्फी के चक्कर में हुए हादसे

नैनी के नए यमुना पुल पर फरवरी में स्टूडेंट पुष्पेंद्र शुक्ला सेल्फी के चक्कर में यमुना में गिर गया। गनीमत रही कि मौके पर मौजूद नाविक ने उसको बचा लिया गया।

सीएमपी डिग्री कॉलेज के पास सेल्फी लेते वक्त जनवरी में एक युवती कार की चपेट में आने से जख्मी हो गई थी। उसके सिर व हाथ में गहरी चोटें आई थीं।

अप्रैल की फ‌र्स्ट वीक में चलती बाइक पर सेल्फी लेने के चक्कर में 16 साल का आशीष गिर पड़ा। आशीष बाइक पर पीछे बैठा था। उसको एसआरएन में एडमिट करवाया गया।

बरतें सावधानी

रोड, छत व पुल पर सेल्फी लेते वक्त चौकन्ना रहें

सेल्फी लेते वक्त मूवमेंट न करें, हादसा हो सकता है

ड्राइव न कर रहे हों तब भी चलती गाड़ी में सेल्फी न लें

सेल्फी लेते वक्त दूसरों का ध्यान डायवर्ट न करें

बेहतर है कि सेल्फी के शौक में कमी लाएं

चलती ट्रेन पर दरवाजे पर खड़े होकर सेल्फी की गलती कभी न करें