-दूसरे दिन तकनीकी प्रतियोगिताओं में टेक्नोक्रेट्स ने दिखाया टैलेंट

-आईईआरटी के टेक्नोवेशन का अंतिम दिन आज

ALLAHABAD: इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड रुरल टेक्नोलॉजी (आईईआरटी) में टेक्निकल फेस्ट ख्0क्भ् के तहत आयोजित डिफरेंट डिफरेंट प्रोग्रॉम्स की कड़ी में दूसरे दिन भी कई तकनीकी प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। जिसमें टेक्नोक्रेट्स ने अपनी मेधा की झलक दिखलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। स्टूडेंट्स द्वारा क्रिएटेड काम्पिटीशंस को टीचर्स और बाहर से आए पार्टिसिपेंट्स ने भी खूब एप्रिसिएट किया।

रोबो की लड़ाई ने भरा रोमांच

आईईआरटी कैम्पस में स्टूडेंट्स द्वारा तैयार किए गए रोबोवार की धूम रही। जिसमें रोबो के बीच की लड़ाई का स्टूडेंट्स ने खूब लुत्फ उठाया। हुबहू इंसान की शक्ल से मेल खाते रोबो की लड़ाई देखने वालों को कहीं से ऐसा नहीं लगा कि वे किसी मशीनी लड़ाई को देख रहे हैं। वहीं हर्डल मेनिया में बनाए गए डिफरेंट टाईप्स के ट्रैक पर से रोबो का तेजी से पार जाना दर्शकों को रोमांचित करता रहा। इसमें जिस रोबो ने सबसे पहले ट्रैक को पार किया। उसे विजेता घोषित किया गया।

कम्प्यूटर गेम्स में फेस किया चैलेंज

इसके अलावा राकेट प्रोपल्सन नामक प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। जिसमें प्रतिभागियों ने बाटल में भरे पानी के प्रेशर से रॉकेट को हवा में लांच करके सभी को अचंभित कर दिया। इस दौरान कम्प्यूटर गेम्स फीफा, काउंटर स्ट्राईक एवं एनएफएस मोस्ट वांटेड में पार्टिसिपेंट्स ने एक दूसरे के चैलेंजेस को फेस किया। छात्रों के बीच सोशल इश्यूज पर बेस्ड वाद विवाद प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। सुडोको, जनरल नॉलेज पर बेस्ड एग्जाम आई क्यू टेस्ट, ब्रिज किट, ई क्विज एवं पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन ने भी खूब लुभाया।

सम्मानित किए जाएंगे मेधावी

थर्सडे को आईईआरटी में टेक्नोवेशन प्रोग्राम के अंतिम दिन ऑन चेंज्ड रिएक्शन, फास्ट बूट, स्मार्ट आईडियाज, रोबोवार, आर्म राईटिंग जैसे काम्पिटीशंस होंगे। इसके अलावा शाम चार बजे से तीन दिनों तक चली प्रतियोगिता के प्रतिभागियों के लिए पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया जाएगा। थर्सडे की रात डीजे नाइट का भी आयोजन होगा। जिसमें रेप्यूटेड डीजे अपनी पर्फामेंश से स्टूडेंट्स को लुभाने की कोशिश करेंगे।