-इलाहाबाद में तैनात मेजर के बेटे ने हासिल की ब्लैक बेल्ट ग्रेडिंग

-सिर्फ दस साल का हुआ है सरन, फाइटर बनना है लक्ष्य

<-इलाहाबाद में तैनात मेजर के बेटे ने हासिल की ब्लैक बेल्ट ग्रेडिंग

-सिर्फ दस साल का हुआ है सरन, फाइटर बनना है लक्ष्य

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: उम्र अभी सिर्फ दस साल है। कद काठी से देखने में भले ही थोड़ा बड़ा दिखे लेकिन स्टूडेंट क्लास फिफ्थ का है। इरादे बुलंद हैं फाइटर बनने के। इसकी तरफ उसने कदम बढ़ा भी दिया है। मेहनत और लगन की बदौलत उसने सबसे कम उम्र में कराटे में ब्लैक बेल्ट हासिल कर लिया है। सपनों तक पहुंचने की तरफ बेटे के बढ़ते कदम से पूरा परिवार खुश है। वे चाहते हैं कि वह हर हाल में अपना लक्ष्य हासिल करे।

<उम्र अभी सिर्फ दस साल है। कद काठी से देखने में भले ही थोड़ा बड़ा दिखे लेकिन स्टूडेंट क्लास फिफ्थ का है। इरादे बुलंद हैं फाइटर बनने के। इसकी तरफ उसने कदम बढ़ा भी दिया है। मेहनत और लगन की बदौलत उसने सबसे कम उम्र में कराटे में ब्लैक बेल्ट हासिल कर लिया है। सपनों तक पहुंचने की तरफ बेटे के बढ़ते कदम से पूरा परिवार खुश है। वे चाहते हैं कि वह हर हाल में अपना लक्ष्य हासिल करे।

कोलकाता में मिला खिताब

हम बात कर रहे हैं वर्तमान समय में सिटी में रह रहे सरन की। क्क् जून ख्00ब् को जन्में सरन ने कोलकाता में आयोजित ब्लैक बेल्ट ग्रेडिंग टेस्ट में भाग लिया और उसमें उत्तीर्ण हुए। इंडियन फेडरेशन शोतोकान एसोसिएशन द्वारा आयोजित नेशनल कराटे कैम्प में शामिल होने और यह सफलता पाने वाले सरन सबसे कम उम्र के थे। उन्हें यूपी की टीम की तरफ से कोलकाता के स्प्रिंग क्लब में आयोजित परीक्षा के लिए भेजा गया था।

आगे देश के लिए खेले

पिता विपिन कुमार आर्मी में मेजर की पोस्ट पर हैं। वह बताते है कि सरन को बचपन से ही फाइटर बनने का शौक था। उसने खेल की शुरुआत ख्0क्ख् में की। सिटी के अलावा स्टेट लेवल पर बालिया, लखनऊ, वाराणसी व मेरठ समेत कई अन्य शहरों में आयोजित प्रतियोगिता में भाग लिया और मेडल अर्जित किया। पिता बताते हैं कि दो बेटों में सरन बड़ा है। छोटा बेटा अमर अभी पड़ाई कर रहा है। पिता का कहना है कि वह अपने बेटे को जितना हो सकता है गेम में आगे ले जाने के लिए मदद करेंगे। उसका सपना है कि वह देश के लिए खेले। सरन की मां गायत्री हाउस वाइफ हैं। सरन फिलहाल जिला शोतोकान कराटे क्लब के सीनियर कोच शिवाकांत से प्रशिक्षण ले रहा है। कोच ने बताया कि इससे पहले भी शरन ने कई प्रतियोगिताओं को हिस्सा लेते हुए शानदार प्रदर्शन किया है। कोच को पूरा भरोसा है कि एक दिन सरन इस प्रतियोगिता में देश का नाम रौशन करेगा।