छात्र और लाज मालिक में मारपीट के बाद हुई थी आगजनी व तोड़फोड़

लॉज में रहने वाले प्रतियोगी छात्र की तहरीर पर पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट

ALLAHABAD: छोटा बघाड़ा एरिया में मंगलवार देरशाम छात्र व लाज मालिक में मारपीट के बाद हुए बवाल में अब कार्रवाई का दौर शुरू हो गया है। लॉज में रहने वाले एक प्रतियोगी छात्र की तहरीर पर पुलिस ने बुधवार को लाज मालिक के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज किया है। हालांकि मारपीट के बाद छात्र के समर्थन में सड़क पर उतर कर आगजनी व तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ बुधवार शाम तक रिपोर्ट नहीं दर्ज हो सकी थी। उधर बुधवार को भी एरिया में पुलिस फोर्स शांति व्यवस्था के लिए तैनात रही।

लॉज में दो दर्जन प्रतियोगी

कर्नलगंज थाना क्षेत्र स्थित एनीबेसेंट पुलिस चौकी के निकट ही अमित लाज है। इस लाज में करीब दो दर्जन प्रतियोगी छात्र रहते हैं। इन्हीं में एक राहुल तिवारी पिछले कई सालों से लाज में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है। बताया जाता है कि मंगलवार की शाम राहुल अपने कमरे में पढ़ाई कर रहा था। तभी लाज मालिक अजीत यादव आया और किराएदारी को लेकर विवाद शुरू हो गया। छात्र ने विरोध किया तो मारपीट हो गयी। इसके बाद छात्र के समर्थन में प्रतियोगियों की भारी भीड़ एकत्र हो गयी तो लाज मालिक भाग निकला। इसके बाद सड़क पर जमकर बवाल हुआ। तोड़फोड़ व आगजनी हुई। स्थिति संभालने को पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। मौके पर पहुंचे डीएम व एसएसपी ने आरोपी लाज मालिक के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया तो छात्रों का गुस्सा शांत हुआ।

फोर्स करती रही चहलकदमी

बुधवार को कर्नलगंज पुलिस ने छात्र राहुल तिवारी की तहरीर पर लाज मालिक अजीत यादव के खिलाफ लूट का मामला दर्ज कर लिया। राहुल ने आरोप लगाया था कि शराब के नशे में धुत लाज मालिक अपने साथियों के साथ उससे मारपीट की और उसका मोबाइल व रुपए छीनकर भाग गया। एरिया में शांति के लिए बुधवार को भी यहां पुलिस फोर्स गश्त करती रही।