हत्या के प्रयास सहित विभिन्न धाराओं में इसके खिलाफ दर्ज हैं डेढ़ दर्जन मुकदमे

औद्योगिक थाने में इस पर दर्ज हैं सर्वाधिक 16 मुकदमे, दोपहर में हुई गिरफ्तारी

PRAYAGRAJ: नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला स्कूल प्रबंधक रजनीकांत शुक्ला रविवार को जेल भेज दिया गया। इसके नाम हत्या के प्रयास सहित कई संगीन अपराध दर्ज हैं। शनिवार को औद्योगिक पुलिस द्वारा उसकी राइफल व रिवाल्वर जब्त की गई थी। वह निहायत शातिर किस्म का अपराधी है। जिले में दर्ज मुकदमों को छिपा कर वह मीरजापुर और चोपन से गन का लाइसेंस बनवाया था। असलहों के लाइसेंस को उसके जरिए नवीनीकरण के लिए भी प्रयास कर रहा था। इसके खिलाफ अब पुलिस गैंगेस्टर की कार्रवाई करेगी। गुनाह के रास्ते से बनाए गई संपत्ति भी कुर्क की जाएगी। असलहों के लाइसेंस को कैंसिल करने की सिफारिश पुलिस करेगी वह अलग।

बेदौं गांव का रहने वाला है शातिर

फ्राड रजनीकांत औद्योगिक एरिया के बेदौं गांव का निवासी है। गुनाहों से पर्दा उठने के बाद उस पर कार्रवाई को लेकर पुलिस एक्शन मोड में थी। औद्योगिक पुलिस गैंगस्टर अभियोग दर्ज हिस्ट्रशीट भी खोलने की तैयारी में थी। गिरफ्तारी को लेकर भी प्रयास किए जा रहे थे। पुलिस के मुताबिक वह रविवार को इलाके के गलुवाबाद ओवर ब्रिज के नीचे किसी के इंतजार में था। मुखबिर द्वारा दी गई खबर पर पहुंच कर पुलिस ने उसे दबोच लिया। छानबीन में मालूम चला कि रजनीकांत के खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में कुल 18 मुकदमें दर्ज हैं। सर्वाधिक 16 मुकदमें केस औद्योगिक थाने दर्ज हैं। जबकि एक मुकदमा नैनी व दूसरा कोतवाली में भी दर्ज है। इन मुकदमों में इसके खिलाफ हत्या के प्रयास और ठगी के कई मामले हैं। दौलत की चाहत में बेरोजगारों को नौकरी का ख्वाब दिखाकर उनसे ठगी किया करता था। इस काम में उसका सपोर्ट साथी भी किया करते थे। पुलिस की माने तो उसके दोस्तों पर भी शिकंजा कसा जाएगा। एक असलहे का लाइसेंस 2001 व दूसरा 2005 में लिया था। नौकरी के नाम पर लाखों रुपये की ठगी किया था। इसी विवाद में गुरुवार को उसे कर्नलगंज एरिया के मनमोहन पार्क से कुछ लोग अपहरण किए थे। मामले में कर्नलगंज पुलिस दो आरोपितों को अब तक जेल भेज चुकी है। करेली एरिया से गिरफ्तार आरोपितों के साथ रजनीकांत व कार भी बरामद की गई थी।

रजनीकांत एक शातिर किस्म का अपराधी है। वह नौकरी के नाम पर लोगों से ठगी करने का काम किया करता है। रविवार को गिरफ्तार करके उसे जेल भेज दिया गया है। इसके खिलाफ आगे की कार्रवाई के लिए लिखापढ़ी शुरू की जाएगी।

जितेंद्र कुमार सिंह, इंस्पेक्टर औद्योगिक क्षेत्र