- चोरों ने दिल्ली-हावड़ा मेन रूट के रेल लाइन से निकाल ली थी चाभी

- की-मैन भोर में निकला तो पटरी के नीचे मिला जैक

- 40 चाभी चोरी करने के बाद लगाया गया था जैक

KAUSHAMBI (24 May, JNN): दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर शनिवार की रात चोरों व बदमाशों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया। सिराथू और कनवार रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक की चाभियों को निकाल दिया। जिस समय चाभी निकाला गया, उसके बाद राजधानी एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें रवाना हुई। यह तो संयोग ही था कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ, वरना ट्रेनें पलट सकती थी। रेलवे पटरी की ब्0 चाभी निकालने के बाद पटरी के नीचे बदमाशों ने जैक लगा दिया था। जैक फंसने की वजह से वह चढ़ नहीं पाया, इसलिए कोई हादसा नहीं हुआ।

सुबह की-मैन पटरी की जांच करने निकला तो उसको जानकारी हुई।

कहीं लूट की प्लानिंग तो नहीं थी

बदमाशों ने रेलवे पटरी में लगी ब्0 चाभियां निकाल ली थीं। इसके बाद पटरी के नीचे जैक लगा दिया था। वह जैक चढ़ा रहे थे कि वह दबाव पड़ने की वजह से फंस गया। इससे वह जैक को नीचे नहीं उतार सके और भाग खड़े हुए। बदमाशों ने चाभी तो निकाल ली थी। लेकिन उनकी प्लानिंग किसी ट्रेन में लूट पाट या डकैती की तो नहीं थी।

की-मैन ने देखा तो होश उड़ गए

की-मैन रामप्रकाश संडे की सुबह पटरी की जांच पर निकला तो उसने पटरी के नीचे जैक लगा देखा। जिसे देखते ही उसके होश उड़ गए। उसने पटरी के नीचे लगे जैक को बाहर निकाला। इसके बाद विभागीय अधिकारियों को जानकारी दी। सेक्शन इंजीनियर अनिल कुमार यादव, सहायक विकास सिंह और जीआरपी के साथ मौके पर पहुंचे। जांच-पड़ताल के बाद सेक्शन इंजीनियर ने रेल पटरी को दुरुस्त कराया। सैनी कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची थी, लेकिन इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को नहीं दी गई। एसपी रतनकांत पांडेय ने इस तरह की किसी भी घटना की जानकारी से इंकार किया है।