कश्मीर के समर्थन में उमड़ी जनभावनाएं, इंडियन आर्मी को किया सल्यूट

सोशल मीडिया पर चलते रहे मैसेजेस, पाकिस्तान को सुनाई खरी-खोटी

ALLAHABAD: आतंकी बुरहान के मारे जाने कश्मीर में पनपी हिंसा और पाकिस्तानी ब्लैक डे के विरोध में मंगलवार को लोगों ने देशभक्ति का अनूठा नमूना पेश किया। सड़कों से लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म तक लोगों ने सेना शौर्य दिवस मनाया और कश्मीर के समर्थन में पाकिस्तान को खरी-खोटी सुनाई। लोगों ने अपनी प्रोफाइल में 'सैल्यूट टू इंडियन आर्मी' जैसे नारे लिखकर देशभक्ति से ओतप्रोत डीपी भी लगाई।

दीर्घायु के लिए पढ़ी हनुमान चालीसा

कश्मीर में आतंकियों से दो-दो हाथ कर रही इंडियन आर्मी के जवानों की लंबी उम्र की कामना के लिए मंगलवार शाम राष्ट्रीय क्रांति युवा मोर्या और भारतीय जन अधिकार मंच की ओर से सिविल लाइंस श्री हनुमत निकेतन मंदिर में पूजन-अनुष्ठान किया गया। इस मौके पर मंदिर परिसर में हनुमान चालीसा का पाठ कर सेना के जवानों के लंबी उम्र की कामना की। इस मौके पर राकेश कुमार, अतुल खन्ना, अजीत सिंह, राम प्रकाश तिवारी, रेनू वर्मा आदि उपस्थित रहे। वहीं इविवि छात्रसंघ भवन से यमुना स्वाभिमान मंच के बैनर तले जुलूस निकाला गया। इसमें शामिल युवाओं ने पाकिस्तान का झंडा फूंका। मंच के प्रभारी शमून अंसारी ने कहा पाकिस्तान को आतंकवाद समर्थक नीति में बदलाव लाना चाहिए।

मुंह तोड़ जवाब देने की अपील

इसके अलावा सोशल मीडिया में भी लोग जमकर मुखर हुए। व्हाट्सऐप विभिन्न ग्रुप की डीपी में भारतीय सेना के चिंह को लगाया गया। लोगों ने सेना के जवानों के बलिदान और वीरता पर एक से बढ़कर पोस्ट किए। तस्वीर भेजकर पाकिस्तान की आतंकी नीति का मुंह तोड़ जवाब देने की देशवासियों से अपील की गई। फेसबुक, ट्विटर पर भी लगातार कमेंट्स की बौछार होती रही। पाकिस्तान पीएम नवाज शरीफ ने 19 जुलाई को ब्लैक डे मनाने की घोषणा की थी, जिसको लेकर उन्हें लोगों की नाराजगी का सामना करना पड़ा। सोशल मीडिया पर नवाज शरीफ का जमकर मखौल उड़ाया गया।