-प्रयाग संगीत समिति में वेलकम फ्रेशर 2015 आयोजित

-गीत, संगीत, नृत्य और वादन के साथ नए छात्रों का स्वागत

ALLAHABAD: प्रयाग संगीत समिति के मेहता प्रेक्षागृह में मंगलवार को वेलकम फ्रेशर ख्0क्भ् ऑगर्नाइज किया गया। जिसमें पुराने छात्रों ने गीत-संगीत, कथक और वादन के साथ नए छात्रों का स्वागत और उत्साहवर्धन किया। शास्त्रीय संगीत के साथ ही तबला, गिटार की मधुर धुन से प्रेक्षागृह गूंज उठा।

शास्त्रीय संगीत से शुभारंभ

प्रयाग संगीत समिति के सचिव अरुण कुमार, कोषाध्यक्ष आदित्य नारायण उप सचिव हरिओम कृष्ण श्रीवास्तव और निदेशक देवेंद्र सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर समारोह का उद्घाटन किया। शास्त्रीय संगीत मंगल गाओ ऐ री रस बेगी-बेगी जाओ और गाओ चतुरंग कलियन संग के साथ समारोह का शुभारंभ हुआ। कथक कलाकार रीना, रंगोली, कौशिकी, अंकिता, नेहा, कनिष्का, अंकिता निषाद, शिवालिका ने शिव स्तुति डमरू पाड़ी त्रिशूल पाड़ी, हे राजन नमो नम:, कान्हा रे थोड़ा सा प्यार दे चरणों में बैठा के तार दे पर भाव नृत्य प्रस्तुत किया।

नृत्य ने किया मंत्रमुग्ध

गायन और कथक नृत्य की भावपूर्ण प्रस्तुति के बाद शुरू हुआ अरुण गांगुली के निर्देशन में सिंथसाइजर और गिटार का प्रदर्शन। महेश्वर दयाल के निर्देशन में छात्र तृषा, दिशा, शगुन, मुस्कान, लावन्या, सौरभ, काशी, शिवम, विकास, अंकित ने भजन प्यारे दर्शन दीजौ आज,प्यार दिन का उजाला नहीं है प्रस्तुत किया। अर्चना दास के निर्देशन में छात्र पूनम, संस्कृति, श्रुति, प्रवीण, वंदना, अनूप पूजा आदि ने तेरी है, जमीं तेरा आसमा भजन प्रस्तुत कर नए छात्रों को ऊंची उड़ान भरने के लिए प्रेरित किया।