- जिस कंपनी को दी गई थी, जिम्मेदारी, फेल हो गया उसका सिस्टम

- जीएम एनसीआर ने दी जानकारी

ALLAHABAD:

देश के टॉप ए-1 ग्रेड स्टेशन में शामिल इलाहाबाद को वाई-फाई होने में अभी टाइम लगेगा। इलाहाबादियों को इसके लिए क्टूबर तक इंतजार करना पड़ सकता है। जिस कंपनी को वाई-फाई पर काम करने की जिम्मेदारी दी गई थी, उसका सिस्टम ही फेल हो गया है। अब नए-सिरे से कंपनी काम कर रही है।

अभी तक नहीं आया नंबर

26 दिसंबर 2014 को आगरा कैंट वाई-फाई होने और देश का तीसरा वाई-फाई स्टेशन बनने के बाद इलाहाबाद जंक्शन को वाई-फाई होना था। इसे देश का चौथा वाई-फाई स्टेशन बनना था। लेकिन 15 महीने के बाद भी इलाहाबाद वाई-फाई नहीं हो सका है।

पिछले रेल बजट में किया था दावा

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने 2015-16 के लिए फरवरी में जब रेल बजट पेश किया था, तब भी ए-1 और ए ग्रेड स्टेशनों को वाई-फाई से लैस करने की बात कही थी। जिसमें एनसीआर के ए-1 ग्रेड स्टेशन इलाहाबाद को शामिल किया गया था। 2016-17 के रेल बजट में एक बार फिर देश के 407 स्टेशनों को वाई-फाई लैस करने का प्रस्ताव रेल मंत्री ने दिया है।

ये स्टेशन हो चुके हैं वाईफाई

-बैंगलुरू, नई दिल्ली

-चेन्नै, अहमदाबाद

-आगरा कैंट, वाराणसी

-सिकंदराबाद

जीएम ने दिया जवाब

रेल बजट पास होने के बाद जीएम एनसीआर अरुण सक्सेना ने पत्रकार वार्ता में वाईफाई के सवाल पर कहा कि एक कंपनी इस पर वर्क कर रही है। लेकिन कुछ टेक्निकल दिक्कत आने से यह लेट हो गया। मार्च में क्लीयर होगा कि काम कब तक पूरा हो पाएगा।