-बागियों ने नही छोड़ा मैदान, चुनाव में पहुंचाएंगे नुकसान

- निर्दलीयों ने वापस लिया पर्चा, वितरित हुआ चुनाव चिंह

ALLAHABAD: जिले की बारह विधानसभाओं से अब 181 प्रत्याशी चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाएंगे। गुरुवार को कुल दस निर्दलीय प्रत्याशियों ने अपना नामांकन वापस लिया। सबसे अहम की प्रमुख दलों के प्रत्याशियों समेत बागियों ने भी अपने नाम वापस नही लिए हैं। जिससे चुनाव रोमांचक की उम्मीद जताई जा रही है। इसके बाद देर शाम तक प्रत्याशियों को चुनाव चिंह का आवंटन भी कर दिया गया।

अधिक की थी उम्मीद

विधानसभा चुनाव में चौथे चरण के लिए जिले में चल रही नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन नाम वापसी होनी थी। इसको लेकर सुबह से ही कलेक्ट्रेट परिसर में गहमागहमी रही। देर शाम तक तस्वीर सामने आ गई। प्रमुख दलों से कोई भी पर्चा वापस नहीं हुआ। विभिन्न दलों व गठबंधन से दो-दो प्रत्याशी मैदान में डटे रहे। दस प्रत्याशियों की नाम वापसी के बाद चुनाव चिह्न वितरित कर दिए गए। जिन पार्टियों से दो प्रत्याशी मैदान में हैं, उनको सिंबल देने में भी चुनाव आयोग को काफी मशक्कत करनी पड़ी। प्रतापपुर से अपना दल एस से दो प्रत्याशियों ने नामांकन किया है जिसको देर शाम तक माथापच्ची मची रही।

इन्होंने वापस लिया नामांकन

सबसे ज्यादा करछना विधानसभा सीट से चार प्रत्याशियों ने नामांकन वापस लिया है। इनमें जन अधिकार पार्टी के अभिमन्यु, निर्दलीय मिठाई लाल, निर्दलीय देव नारायण व निर्दलीय गुलाब सिंह शामिल हैं। बारा विधानसभा सीट से निर्दलीय मीनू व सुग्गीलाल, शहर उत्तरी से परिवर्तन समाज पार्टी के मोहम्मद अली व प्रजाशक्ति समदर्शी पार्टी के शिवदत्त, सोरांव से निर्दलीय देवेंद्र कुमार व प्रतापपुर से निर्दलीय विमल धर शामिल हैं।

ये बचे मैदान में

विधानसभा उम्मीदवार

फाफामऊ 12

सोरांव 14

फूलपुर 14

प्रतापपुर 14

हंडिया 09

मेजा 15

करछना 15

शहर पश्चिमी 13

शहर उत्तरी 26

शहर दक्षिणी 21

बारा 15

कोरांव 13

कुल 181