निसंतान किसी मंत्री के लिए एक युवक ने किया था मोलभाव

गर्भवती होने के बाद मुकर गया मददगार बना युवक तो खुला राज

विवाहिता ने पुलिस को तहरीर दे कर की कार्रवाई की मांग

kaushambi@inext.co.in

KAUSHAMBI: पिपरी इलाके की एक विवाहिता को उसकी लाचारी ने कोख बेंचने पर मजबूर कर दिया। चंद रुपयों की खातिर जीवनसाथी से बगावत कर विवाहिता मददगार के साथ भाग गई। गर्भवती होने पर मददगार अपने वादे से मुकर गया। लालच में बेबस विवाहिता छह माह से दर-दर की ठोकर खाने को मजबूर है। शनिवार को पिपरी थाने पहुंची विवाहिता ने पुलिस को तहरीर देते हुए बेबसी की कहानी पुलिस को बताई। विवाहिता से तहरीर लेने के बाद पुलिस मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

बंगले का देख रही थी ख्वाब

गरीबी का दंश झेल रही पिपरी थाना क्षेत्र के एक गांव की विवाहिता छह माह पहले पड़ोस के एक युवक के झांसे में आ गई। पति से बगावत कर विवाहिता युवक के साथ चली गई। नगदी और बंगले की लालच ने विवाहिता को कोख बेंचने पर मजबूर कर दिया। उधर जब विवाहिता गर्भवती हो गई तो युवक उसे आज-कल में सारी व्यवस्था करने का झांसा देता रहा। विवाहिता ने बताया कि मददगार ने लखनऊ सत्तासीन मंत्री को बच्चा पैदा करके देने तक दस हजार रूपया प्रति माह के साथ पांच लाख रूपए के अलावा इलाहाबाद में एक बंगला देने का भरोसा दिलाया था। मददगार की बेवफाई से आहत विवाहिता घर पहुंची और आपबीती पति को बताई तो वह साथ रखने से इनकार कर दिया। पीडि़ता अपने छह माह के गर्भ को लेकर दर दर भटक रही है। शुक्रवार को थाने पहुंची विवाहिता तहरीर पुलिस को देते बेबसी की कहानी सुनाई। पुलिस ने मामले में पूछतांछ करते हुए आरोपी युवक को हिरासत में लिया है।

--------------

पति से चल रही थी अनबन

पीडि़ता की माने तो पिछले करीब दो वर्ष से महिला का उसके पति से अनबन चल रही थी। इसी का फायदा उठाते हुए आरोपी युवक ने इस करतूत को अंजाम दिया था। मामले में एसओ पिपरी भाष्कर मिश्र का कहना है कि महिला ने मामले की तहरीर थाने में दी है। प्रकरण की छानबीन की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आएगें पुलिस वैसी ही कार्रवाई करेगी।

-----------

कौन है सत्ताधारी निसंतान मंत्री?

मददगार युवक के जरिए पिपरी इलाके की विवाहिता की कोख खरीदने वाला सत्ताधारी मंत्री कौन है? विवाहिता की तहरीर में मंत्री का जिक्र तो है पर वह कौन है, उसने इस बात का खुलासा नहीं दिया। इस बावत विवाहिता कुछ भी बोलने से कतरा रही है। जिसे लेकर पिपरी इलाके में चर्चाओं का बाजार गर्म है। फिलहाल अब यह पूरा मामला गहन जांच का विषय बन चुका है।

----------

क्या कहते है पुलिस अधीक्षक

पिपरी इलाके की विवाहिता द्वारा कोख बेचे जाने की जानकारी फिलहाल मुझे नहीं है। अगर वे तहरीर दी है तो घटना की जांच कराई जाएगी। जो भी दोषी होगा उसके विरुद्ध कार्रवाई होगी।

वीके मिश्र, पुलिस अधीक्षक कौशांबी