- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने किया 34 सड़कों का लोकार्पण, 3 परियोजनाओं का शिलान्यास

- जयश्री राम के जयकारे से गूंजी जनसभा, लालफाटक पर जाम की समस्या को भी करेंगे दूर

बरेली : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बरेलियंस को बड़ी सौगात दी है। 34 सड़कें अब आपके सफर को आसान बनाएंगीं। उन्होंने 50 करोड़ 43 लाख 13 हजार की 37 परियोजनाओं की सौगात दी। इसमें 26 करोड़ 74 लाख 82 हजार की लागत से बनी 90.06 किलो मीटर की 34 सड़कों का लोकार्पण और 23 करोड़ 68 लाख 29 हजार रुपये की तीन परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। इससे पहले डिप्टी सीएम पूर्व मंत्री राजेश अग्रवाल, सांसद धर्मेद्र कश्यप और शहर विधायक डा। अरुण कुमार के भी घर गए।

इनका हुआ लोकार्पण

राजू नगला तिलसमाची गिरधरपुर मार्ग, करमपुर मार्ग पर देवरनियां नदी पर पुल का पहुंच मार्ग, घंघोरी लेठिरिया ठकुरान मार्ग, बल्लिया शीरगढ़ मार्ग, बहेड़ी वाहपुर नदेली मुडिया कालोनी मार्ग से धीमरी ब्रिज नवादा पचपेड़ा फरीदपुर मार्ग, खटीमा सितारगंज नैनीताल मार्ग से सिंघनखेड़ा मार्ग, महेशपुर शिव सिंह संपर्क मार्ग, बल्लिया-शीशगढ़ मार्ग से औरंगाबाद मार्ग, मानपुर चकटिया रूरिया मार्ग, जरौल संपर्क मार्ग, बुखारा फरीदपुर से लौंगपुर परेवा मार्ग, फरीदपुर खलपुर मार्ग, फरीदपुर बीसलपुर मार्ग से कंजाचकरपुर होकर रसूलपुर वाहनपुर मार्ग, फरीदपुर भुता मार्ग से खजुरिया संपत मार्ग, नवाबगंज दलेलनगर मार्ग से चैना मार्ग, जुबैदा जुबैदी से बिलासनगर भुता मार्ग। फरीदपुर भुता से मिर्जापुर मार्ग, रूरिया मोड़ से दीपपुर तिराहा होते हुए गोपालपुर कपूरपुर मार्ग, मल्हपुर से मेहत्तरपुर मार्ग, फरीदपुर बीसलपुर मार्ग से बडरा कासिमपुर मार्ग, भमौरा आंवला रामनगर मार्ग, मीरगंज जाम, गैनी से सिसौना मार्ग,। मनौना से दरावनगर जमालपुर मार्ग, शीशमखेड़ा की गौटिया से अजमतगंज, देवचरा बल्लिया से बिछुरिया सिरसा, मीरगंज जाम का खमरिया आजमपुर तक सड़क का विस्तार, गैनी अखा से गंगा नगर, देवचरा बल्लिया रामपुर कांकर से डाटा श्यामपुर, देवचरा बल्लिया से ककरी मार्ग, एग्जीक्यूटिव क्लब से बिचपुरी (पहाड़गंज) के बीच नकटिया नदी पर पहुंच मार्ग।

इन परियोजनाओं का शिलान्यास

पीडब्ल्यूडी के कर्मचारी के लिए आठ आवास, सुंदरासी-मैलऊ के बीच देवरनिया नदी पर पुल पर पहुंच मार्ग और नगरिया कला कमालपुर मार्ग पर किच्छा नदी पर अतिरिक्त मार्ग।

नाम पर रुके, फिर किया सुधार

डिप्टी सीएम ने जैसे ही संबोधन शुरू किया। जनप्रतिनिधियों का नाम लेते समय मेयर उमेश गौतम की जगह उमेश शर्मा बोल गए, हालांकि अगले ही पल उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ तो दुरुस्त किया। साथ ही सफाई में कहा एक उमेश शर्मा भी हैं, जो उनके खास हैं। इसी दौरान वह शहर विधायक पप्पू भरतौल का नाम लेना भूल गए, जिसपर अगले ही पल बोले इन्हें कौन भूल सकता है यह तो हमारे प्रचार में गए थे।

जय श्रीराम पर खत्म की बात

डिप्टी सीएम ने भारत माता की जय से संबोधन शुरू किया और जय श्री राम पर खत्म किया। सभा के दौरान अयोध्या मामले में आए कोर्ट के फैसले को भारत का सबसे बड़ा फैसला बताते हुए विपक्षी दलों पर हमला किया। कहा कि अब विकास की ही बात होगी। बरेली से वापस जाते समय भी जय श्रीराम का नारा लगाते हुए निकलें, जिसपर समर्थकों ने भी जयकारे लगाए।

गढ्डों भरी सड़कों से निकले

केशव प्रसाद मौर्य का गढ्डों भरी सड़क से भी वास्ता पड़ा। बदायूं रोड से आते समय सड़कों पर हिचकोले खाए, लाल फाटक के पास जाम में भी फंस गए। जिसका जिक्र करते हुए नाराजी भी जाहिर की। इस पर उन्होंने कहा कि लखनऊ में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और एनएचआई के चेयरमैन सहित अन्य अधिकारियों के साथ मीटिंग होगी। जिसमें लालफाटक पर पुल बनने में आ रही दिक्कत को दूर किए जाने पर बात की जाएगी।

निगम की तनातनी पर भी बोले

नगर आयुक्त सैमुअल पॉल एन और मेयर डा। उमेश गौतम के बीच चल रही तनातनी डिप्टी सीएम तक भी पहुंची। इसी तरह निगम के पार्षदों ने 25 पार्षदों पर फर्जी केस दर्ज कराने का नगर आयुक्त पर आरोप लगाया। सभी मामलों को डिप्टी सीएम ने गंभीरता से देखने की बात कही।