-एचआरडी मंत्रालय और यूजीसी ने चार नवंबर को 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' के तहत प्रोग्राम कराने के दिए थे निर्देश

BAREILLY: एचआरडी मंत्रालय के निर्देश तहत आरयू और उससे सम्बद्ध कॉलेजों में होने वाले 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' के तहत कल्चरल प्रोग्राम लापरवाही के भेंट चढ़ गए। यूजीसी के निर्देश के बाद वीसी ने ऑफिसर्स को लेटर लिखा लेकिन 47 दिन बीत जाने के बावजूद लेटर 350 मीटर की दूरी तय नहीं कर सका।

चार नवंबर को होना था प्रोग्राम

एचआरडी मंत्रालय ने यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन को 26 अक्टूबर को लेटर लिखकर सभी यूनिवर्सिटीज और उनसे सम्बद्ध कॉलेज में 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' प्रोग्राम कराने का निर्देश दिया। यूजीसी ने प्रोग्राम कराने के लिए सभी यूनिवर्सिटीज को लेटर लिखा। साथ ही चार नवंबर तक प्रोग्राम कराने के निर्देश दिए थे। आरयू वीसी प्रो। मुशाहिद हुसैन ने 27 अक्टूबर को रजिस्ट्रार डॉ। एसएल मौर्य और डीएसडब्ल्यू डॉ। नीलिमा गुप्ता के लिए यह लेटर फारवर्ड किया। हैरत की बात है यह कि 47 दिन बीतने के बाद भी यह लेटर डीएसडब्ल्यू ऑफिस नहीं पहुंच सका। जबकि वीसी ऑफिस से डीएसडब्ल्यू ऑफिस की दूरी करीब 350 मीटर है। वहीं, डीएसडब्ल्यू को लेटर नहीं मिलने के कारण प्रोग्राम नहीं हो सका और लास्ट डेट बीत गई।

होने थे ये प्रोग्राम

ड्रामा, सॉन्ग कॉम्पिटीशन, कल्चरल फेस्टिवल, दूसरे स्टेट की ऐतिहासिक इमारतों का भ्रमण, यूनिवर्सिटी लेवल पर साइकिल टूर आदि।

वर्जन

प्रोग्राम से संबंधित मुझे कोई लेटर नहीं मिला। इस कारण प्रोग्राम नहीं हो पाए हैं। रजिस्ट्रार से इस संबंध में बात की जाएगी।

डॉ। नीलिमा गुप्ता, डीएसडब्ल्यू