-इंटर डिस्ट्रिक्ट ट्रांसफर योजना के तहत बरेली में हुआ तबादला

>BAREILLY : इंटर डिस्ट्रिक्ट ट्रांसफर स्कीम के तहत ट्रांसफर होकर आए शिक्षकों की तैनाती में 47 टीचर्स अड़ंगा बने हुए हैं। ये टीचर प्राइमरी स्कूल के लिए आवेदन किए हुए हैं, जबकि डिस्ट्रिक्ट के किसी भी स्कूल में पद खाली ही नहीं हैं। नतीजतन स्कूलों में क्लासेज नहीं चल पा रही हैं। इतना ही नहीं डिस्ट्रिक्ट में करीब डेढ़ सौ स्कूल पर टीचर्स की कमी के चलते ताला लटक रहा है।

सचिव से मांगी गाइडलाइन

शासन ने अगस्त में इंटर डिस्ट्रिक्ट ट्रांसफर स्कीम के तहत टीचर्स से आवेदन मांगे। प्रदेश के करीब 400 टीचर्स ने बरेली में ट्रांसफर के लिए फार्म भरा। बेसिक शिक्षा परिषद ने सभी टीचर्स का बरेली तबादला कर दिया। इसमें 47 टीचर्स ऐसे निकले, जिन्हें प्राइमरी स्कूल्स में तैनाती चाहिए। इसमें दिक्कत यह है कि डिस्ट्रिक्ट के जितने भी प्राइमरी स्कूल्स हैं, उनमें स्वीकृति सभी पद फुल हैं। ऐसे में इन टीचर्स का क्या किया जाए। यह बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों की समझ में नहीं आ रहा है। इस वजह से बाकी 400 टीचर्स का स्कूल आवंटित करने के लिए काउंसलिंग नहीं हो पा रही है। इस वजह से शिक्षकों को स्कूल आवंटित नहीं किया जा पा रहा है और बंद चल रहे स्कूल का ताला भी नहीं खुल पा रहा है।

47 टीचर्स ने प्राइमरी स्कूल्स में तैनाती के लिए आवेदन किया है, लेकिन किसी भी स्कूल्स में पद खाली नहीं है। ऐसे में सचिव को लेटर लिखकर उनसे गाइडलाइन मांगी जाएगी। शासन के निर्देश पर कार्रवाई होगी।

एश्वर्या लक्ष्मी यादव, बीएसए