एडी हेल्थ ने किया डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल का दौरा, गंदगी पर लगाई फटकार

ओपीडी में बढ़ेगा मरीजों के लिए वेटिंग स्पेस, बनेंगे पब्लिक टॉयलेट्स

BAREILLY:

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में बच्चा वार्ड के एनआईसीयू में एडमिट नवजात शिशुओं की सांसों को जल्द ही वेंटीलेटर्स की संजीवनी भी मिलेगी। गंभीर हालत में एडमिट नवजात शिशुओं को बेहतर इलाज देने से पहले क्रिटिकल कंडीशन में उन्हें बचाने के लिए वेंटीलेटर्स का सपोर्ट दिया जाएगा। थर्सडे को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के दौरे पर आए एडी हेल्थ डॉ। सुबोध शर्मा ने इसकी जानकारी दी। एडी हेल्थ हॉस्पिटल के वार्डो में फैली गंदगी और सफाई व्यवस्था का हाल परखने पहुंचे थे। एडी हेल्थ ने सीएमओ डॉ। विजय यादव की मौजूदगी में सीएमएस डॉ। परवीन जहां को बेहतर सफाई व्यवस्था के निर्देश दिए। आई नेक्स्ट ने थर्सडे को पब्लिश्ड इश्यू में हॉस्पिटल में गंदगी और क्वालिटी कंट्रोल में फेल हॉस्पिटल की खबर छापी थी।

ओपीडी का बढ़ेगा दायरा

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल की ओपीडी में मरीजों की तादाद लगातार बढ़ती ही जा रही है। 22 अगस्त को ही ओपीडी में सबसे ज्यादा करीब 4500 मरीज इलाज को पहुंच गए थे। मरीजों के मुकाबले ओपीडी का साइज कम होने की समस्या बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में ओपीडी में मरीजों के लिए वेटिंग स्पेस का दायरा बढ़ेगा। एडी हेल्थ ने बताया कि इसके लिए ओपीडी में एक आई सर्जन और एक फिजिशियन का चैंबर तोड़ कर उसे मरीजों के वेटिंग स्पेस के तौर यूज होगा। वहीं फिजिशियन बंद पड़े कार्डियोलोजी विभाग में और आई सर्जन आई विभाग में शिफ्ट होंगे।

शिफ्ट होगा रोगी सहायता केन्द्र

ओपीडी में टेंपरेरी बनाया गया रोगी सहायता केन्द्र भी शिफ्ट होगा। हॉस्पिटल के वॉटर प्यूरिफायर प्लांट के बगल में खाली जगह पर एक कमरे का निर्माण होगा। यहां नया रोगी सहायता केन्द्र बनेगा। एडी हेल्थ ने इस बाबत सीएमएस व सीएमओ को निर्देश दिए। वहीं ओपीडी में आने वाले मरीजों के लिए टॉयलेट्स की भी सुविधा दी जाएगी। इसके लिए इमरजेंसी वार्ड के किनारे खाली जमीन पर पब्लिक टॉयलेट्स का निर्माण होगा।

---------------------------------