- दस का रिकॉर्ड तोड़ मिनमम टेम्प्रेचर पहुंचा

- पंखे, कूलर फेल पसीने से बॉडी हो रही तरबतर

>BAREILLY:

सूरज की तपिश ने शहरवासियों को घर में लॉक कर दिया है। चाह कर भी लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। गर्मी के आगे लोग नतमस्तक हो गए हैं। बढ़ते टेम्प्रेचर का आलम यह है कि, मिनिमम टेम्प्रेचर अपने पूरे तेवर में है। जून महीने में मिनिमम टेम्प्रेचर ने पिछले दस साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वेदर एक्सपर्ट की मानें तो, मैक्सिमम और मिनिमम दोनों ही टेम्प्रेचर में अभी और इजाफा होने की उम्मीद है। यदि मिनिमम टेम्प्रेचर का ग्राफ बढ़ता है तो गर्मी और सताएगी।

मिनिमम हुआ मैक्सिमम

साल ख्00भ् में मिनिमम टेम्प्रेचर जून महीने में ख्क्.म् डिग्री सेल्सियस पर जाकर लटक गया था, लेकिन इस साल मिनिमम टेम्प्रेचर ने पिछले दस साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 8 जून को मिनिमम टेम्प्रेचर डिग्री रिकॉर्ड किया गया। लगातार बढ़ रहे टेम्प्रेचर के चलते लोग गर्मी से बिलबिला जा रहे हैं। वेदर एक्सपर्ट ने बताया कि, मैक्सिमम के मुकाबले मिनिमम टेम्प्रेचर बढ़ने से और उमस बढ़ती है।

मैक्सिमम भी दिख रहा तेवर

वहीं मैक्सिमम टेम्प्रेचर भी अपने पूरे शबाब पर है। मंडे को मैक्सिमम टेम्प्रेचर रहा। जोकि, अगले एक दो दिन में ब्ब् डिग्री के पार पहुंच जाने की उम्मीद है। ऐसे में एक बात साफ है कि, आने वालों दिनों में भी लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है। टेम्प्रेचर के बढ़ने के कारण कूलर, एसी और फैन तक ठीक ढंग से काम नहीं कर रहे है। लिहाजा लोगों की परेशानियां और बढ़ गई हैं।