- एक साथ जले 25 कार्ड से 2500 कंज्यूमर्स प्रभावित

- आर्मी सहित कई एरिया की ब्रॉडबैंड और लैडलाइन सर्विस ठप

>BAREILLY:

बीएसएनएल के कैंट एक्सचेंज में दो दर्जन कार्ड ट्यूजडे को हुई बारिश के कारण फुंक गया। इसके चलते करीब ढाई हजार कंज्यूमर्स का फोन बंद पड़ गया। लैंडलाइन और ब्राडबैंड सेवा प्रभावित हो गई। अचानक आए इस फॉल्ट के चलते कैंट एक्सचेंज पर शिकायतों का अंबार से लग गया। हालांकि एक्सचेंज पर कुछ कार्ड बदले गए। इसके चलते कुछ एरिया के लोगों को राहत मिली लेकिन ज्यादातर लोग परेशान ही रहे।

एक्सचेंज का जला कार्ड

ट्यूजडे को हुई बारिश के बाद शॉर्ट सर्किट होने से एक्सचेंज का कार्ड जलना शुरू हो गया। देखते ही देखते करीब 25 कार्ड जल गया। कुछ कार्ड तो वेडनसडे को भी जवाब दे गए। बताते चलें कि एक कार्ड में कई कंज्यूमर्स का नंबर फीड होता है। कार्ड का काम रिलेटेड एरिया का कोड जनरेट करना होता है। ऐसे में कार्ड जलने से लैंडलाइन और ब्रॉडबैंड सर्विस ने काम करना बंद कर दिया। एक्सचेंज के एसडीओ पवन चंद्रा ने बताया कि कार्ड के जलने से करीब 2500 कंज्यूमर्स प्रभाि1वत हुए।

कई एरिया के लोग हुए

कैंट, सिविल लाइन, जेआरसी, सर्किट हाउस, बुडबुड लैंड, सदर बाजार सहित अन्य एरिया से जुड़े लोगों की सर्विस प्रभावित रही। आर्मी के सिग्निलिंग डिविजन का ब्रॉडबैंड और लैंडलाइन सर्विस प्रभावित हुआ। शिकायत केंद्र पर तैनात एसके तिवारी ने बताया कि आर्मी के एमईएस अधिकारियों सहित अन्य 100 से भी अधिक लोगों ने शिकायत केंद्र पर अपनी कंप्लेंट्स दर्ज कराई है। ट्यूजडे को एक्सचेंज में आई खराबी वेडनसडे तक बनी रही। हालांकि कुछ कार्ड बदले जाने के कारण वेडनसडे को कुछ एरिया के लोगों को जरूर राहत मिली लेकिन अधिकतर लोग परेशान नही रहे।

फोन और ब्रॉडबैंड सर्विस ठप पड़ गई। जबकि इसकी शिकायत की गई तो कर्मचारियों ने सही जानकारी भी नहीं दी।

तारिक, सिविल लाइन

फोन रिसीव नहीं होने पर शिकायत करने के लिए मुझे एक्सचेंज आना पड़ा। दो दिन से फोन डेड पड़ा हुआ है। बावजूद इसके सर्विस सही नहीं की गई।

अनीता, कैंट