आईएसआई एजेंट एजाज ने वोटर आईडी के लिए फरीदपुर में डाली थी अप्लीकेशन

>BAREILLY: आईएसआई एजेंट मोहम्मद एजाज उर्फ कलाम के हाथ में जल्द ही बरेली का वोटर आईडी कार्ड भी आने वाला था। उसने पंचायत चुनाव में वोटर बनने का प्लान बना लिया था। उसने इसके लिए अप्लाई भी किया था और प्रोसेस जल्द ही कंप्लीट होने वाली थी। उसके बाद उसे वह भारत का मतदाता भी बन जाता। हालांकि वोटर आईडी बनने से पहले ही वह पकड़ा गया। उसने आधार कार्ड तो बनवा लिया था, वोटर आईडी के लिए फरीदपुर से अप्लाई किया गया था। उसने पत्‍‌नी आसमां के वोटर आईडी कार्ड के लिए भी अप्लाई किया था। एजाज ने फरीदपुर में आधार कार्ड बनाने वाले को ही इसका जिम्मा दिया था। इसके लिए उसने बरेली की किसी शख्स की फर्जी आईडी भी लगाई थी। एसटीएफ को उसके पास से जो आधार कार्ड मिला था उसका नंबर 825290124156 है। इस आधार पर किसी नेता की आईडी लगाई गई थी। ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर कौन ऐसा बरेली में उसका हमदर्द था जो उसके सारे पहचान पत्र बनवा रहा था।

एजाज पाकिस्तानी, सब इंडियन

मोहम्मद एजाज के पकड़े जाने के बाद उसके कई साथियों को पश्चिम बंगाल, कोलकता, भोपाल और दिल्ली से गिरफ्तार किया जा चुका है लेकिन सिर्फ एजाज ही पाकिस्तान का रहने वाला निकला और बाकी सब इंडियन हैं। जिससे साफ है कि पाकिस्तानी एजेंसी ने कई भारतीयों को अपने साथ मिला रखा था। गोपनीय सूचनाएं भेजने के बदले उन्हें मोटी रकम दी जाती थी।

ऐसा विश्वास दिखाया कि कम्प्यूटर भी उधारी में लिया

एजाज उर्फ कलाम ने बरेली में 40 हजार रुपए उधार में कंप्यूटर खरीदा था। एसटीएफ की पूछताछ में उसने इसका खुलासा किया। यही नहीं उसने कई लोगों से रुपए भी उधार ले रखे थे और कई लोगों पर उसके भी रुपए बकाया थे। लेकिन जिन लोगों से उसका लेन-देन था उसमें से कोई भी डर के चलते सामने नहंी आ रहा है।