-एसटीएफ ने फरीदपुर में ड्रग्स के साथ नेता समेत चार को किया गिरफ्तार

-लग्जरी कार से 55 लाख की अफीम बरामद, पश्चिम बंगाल से ला रहे थे ड्रग्स

<-एसटीएफ ने फरीदपुर में ड्रग्स के साथ नेता समेत चार को किया गिरफ्तार

-लग्जरी कार से भ्भ् लाख की अफीम बरामद, पश्चिम बंगाल से ला रहे थे ड्रग्स

BAREILLY:

BAREILLY:

सफेदपोश में 'काला धंधा' करने वाले एक सपा नेता को एसटीएफ ने फरीदपुर से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके तीन अन्य साथियों को गिरफ्तार किया है। खुद को फरीदपुर से अल्पसंख्यक सभा का नगर अध्यक्ष बताने वाला सपा नेता नेतागिरी की आड़ में लग्जरी कार से ड्रग्स का धंधा करता था। एसटीएफ ने उसके और साथियों के पास से करीब भ्भ् लाख कीमत का दस किलो अफीम बरामद किया है। पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि सभी बरेली के आसपास के जिलों के अलावा उत्तराखंड, दिल्ली, एनसीआर, व हरियाणा व पंजाब में अफीम की सप्लाई करते थे।

ये हैं नेता के साथी

पुलिस गिरफ्त में आए सपा नेता का नाम अजीज अंसारी है। वह मिरधान मोहल्ला फरीदपुर का रहने वाला है। उसके साथ में पकड़े गए तीन अन्य साथियों की पहचान शशांक शर्मा, सत्यवीर व सरदिल विक्रम के रूप में हुई है। सत्यवीर व शशांक फरीदपुर के ही रहने वाले हैं और सरदिल विक्रम ककराला बदायूं का रहने वाला है और वह फरीदपुर में अपनी बहन के घर रहता था।

पश्चिम बंगाल से खरीदी अफीम

बरेली एसटीएफ प्रभारी अजय कुमार ने बताया कि फ्राइडे रात उन्हें सूचना मिली थी कि ड्रग की बड़ी खेप सप्लाई के लिए लाई गई है, जिसके बाद टीम ने छापा मारकर सपा नेता समेत ब् लोगों को गिरफ्तार कर लिया। सभी कार से ड्रग लेकर आ रहे थे। तलाशी के दौरान कार से क्0 किलो अफीम बरामद हुई। अफीम को मालदा पश्चिम बंगाल से क्0 लाख रुपए में खरीदकर लाए थे। चारों के पास से जो कार बरामद हुई है, उसका मालिक शशांक शर्मा है। अफीम की कीमत करीब भ्भ् लाख आंकी गई है।

झंडा लगाकर चलता था

सपा नेता अजीज अंसारी के पास स्कार्पियो व रैनो कार भी है। धरपकड़ से बचने के लिए वह कार पर सपा का झंडा लगाकर चलता था। यही वजह है कि उसका कोई रास्ता भी नहीं रोकता था। कई बार सपा नेता होने के नाते वह पुलिस पर रौब भी झड़ता था। पुलिस के मुताबिक कई बार गलत कामों में लिप्त लोगों को छुड़ाने की पैरवी करने के लिए थाने पहुंचता था।

एक आरोपी है एटीएम चोर

पुलिस गिरफ्त में आया सरदिल विक्रम ककराला के एटीएम चोर गैंग का मेंबर रहा है। उसे कई साल पहले छिंदवाड़ा मध्य प्रदेश पुलिस ने एटीएम चोरी में गिरफ्तार भी किया था। वह ककराला को छोड़कर अपनी बहन के यहां बरेली में रह रहा था। चोरी के बाद उसने ड्रग तस्करी का धंधा भी शुरू कर ि1दया था।

पहले भी पकड़ा गया ड्रग्स

फरीदपुर में इतनी बड़ी मात्रा में चंद दिनों में ही दूसरी बार ड्रग्स पकड़ा गया है। कुछ दिनों पहले ही नारकोटिक्स डिपार्टमेंट ने भी ख्भ्0 ग्राम हेरोइन के साथ एक शख्स को गिरफ्तार किया था। नारकोटिक्स टीम को पुलिस टीम से पहले फरीदपुर में घेर भी लिया गया था। इसके अलावा एक अन्य मामले में नारकोटिक्स व एसटीएफ टीम ने कई क्विंटल डोडा भी बरामद किया था। डोडा भी मालदा से लाया गया था और इसे बदायूं की आढ़त में उतारा जाना था। नारकोटिक्स टीम ने आढ़ती का पता भी लगा लिया था, लेकिन अभी तक उसे गिरफ्तार नहीं कर सकी।

ड्रग्स के साथ पकड़े गए व्यक्ति का समाजवादी पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है। वह फर्जी सपा नेता है। मैंने जिला अल्पसंख्यक सभा के अध्यक्ष से भी पूछा तो उन्होंने कोई पद देने से साफ इनकार किया है। पुलिस उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करे।

वीरपाल सिंह यादव, सपा जिलाध्यक्ष बरेली