-शासन ने सभी जिलों के डीएम और एसएसपी को जारी किया आदेश

<-शासन ने सभी जिलों के डीएम और एसएसपी को जारी किया आदेश

BAREILLY: BAREILLY: राज्यों के बार्डर से अवैध खनन की निगरानी सीसीटीवी कैमरों से होगी। शासन ने बार्डर के चेक पोस्ट पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का आदेश जारी किया है। शासन ने डीएम एसएसपी को अवैध खनन पर रोकने और अवैध रूप से वसूली पर भी रोक लगाने के आदेश दिए हैं। बरेली में बहेड़ी-उत्तराखंड बार्डर से अवैध तरीके से रेता-बजरी का परिवहन किया जाता है। इसको लेकर ट्रांसपोटर्स में विवाद भी हो चुके हैं।

अवैध वसूली की मिली शिकायतें

शासन को शिकायतें मिली हैं कि यूपी में दूसरे राज्यों के बार्डर से अवैध खनन कर प्रदेश में अवैध परिवहन और व्यापार किया जा रहा है। इन जगहों पर वन विभाग, वाणिज्य, परिवहन, पुलिस और खनन विभाग के इनफोरसमेंट में लगे कर्मचारियों और अधिकारियों द्वारा अवैध वसूली भी की जा रही है। इन शिकायतों के चलते ही बार्डर से अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए सख्त निर्देश जारी किए हैं।

एसडीएम-सीओ करें चेकिंग

शासन ने जिलों के डीएम और एसएसपी को ऐसे एरिया चिन्हित कर वहां सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए हैं जहां से अवैध खनन परिवहन होता है। सीसीटीवी कैमरों की मॉनिटरिंग के लिए कंट्रोल रूम भी बनाए जाएं। अवैध खनन में शामिल बिचौलियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। चेक पोस्ट पर पहले से तैनात कर्मचारियों और अधिकारियों के काम की समीक्षा की जाए और यदि उनकी संलिप्तता अवैध खनन में पायी जाए तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। यही नहीं एसडीएम और सीओ की ज्वाइंट टीम बनाकर समय-समय पर चेक पोस्ट पर चेकिंग भी की जाए।