प्रेमनगर में बैंक के बाहर महिला से बाइक सवार बदमाशों ने 2.10 ला लूटे

मॉडल टाउन में बैंक ब्रांच के बाहर कतार में खड़े व्यक्ति की मौत हो गई

BAREILLY (16 Nov): नोट बंदी से परेशान लोगों के साथ वेडनसडे को बरेली में तीन घटनाएं हुईं। प्रेमनगर थाना अंतर्गत डीडी पुरम में बाइक सवार बदमाश कोऑपरेटिव बैंक में रूपए जमा नहीं होने पर लौट रही महिला से 2.10 लाख रुपए से ारा बैग के साथ ही उसकी जमा पूंजी बदलवाने की उमीदें भी लूट ले गए। दूसरी घटना बारादरी थाना इलाके में हुई। यहां बैंक के बाहर नोट बदलवाने की उमीद में कतार में लगे युवक की तबीयत बिगड़ गई। साथी उसे अस्पताल ले गए, जहां उसकी मौत हो गई। घटना से गुस्साए लोगों ने तीन घंटे तक शव सड़क पर रखकर हंगामा किया.आखिर में पुलिस ने समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। बरेली के पास ही देवरनियां में भी बैंक ब्रांच से महिला के 18 हजार रुपए पार हो गए।

बैंक के बाहर से ही लूट ले गए रुपए

अर्बन कोऑपरेटिव बैंक डीडीपुरम में रुपए जमा कराने गई गहलुइया शेरगढ़ निवासी संजीव गंगवार की पत्नी ममता गंगवार के हाथ से बाइक सवार बदमाश 2.10 लाख रुपयों से भरा बैग छीन ले गए। उनकी बहन की 9 दिसंबर को शादी है। उनके साथ ाई मोहन ाी थे। जब वह बैंक में गए तो बैंक कर्मचारियों ने बहेड़ी ब्रांच में अकाउंट होने के चलते रुपए जमा करने से इनकार कर दिया, जिसके बाद वह घर वापस लौट रही थीं। वह बैंक से कुछ दूर ही पहुंचे कि ताी अपाचे बाइक से दो बदमाश आए और बैग छीनकर फरार हो गए। बाइक पर बैठे एक बदमाश ने लू शर्ट पहन राी थी। उन्होंने शोर ाी मचाया, लेकिन तब तक बदमाश फरार हो गए.ममता ने तुरंत मामले की सूचना पुलिस को दी तो वायरलेस पर लूट का मेसेज लैश हो गया। पुलिस ने इज्जतनगर एरिया से एक संदिग्ध को अपाचे बाइक के साथ पकड़ा है।

नोट बदलवाने की कतार में ही आ गई मौत

BAREILLY (16 Nov): वेडनसडे को मॉडल टाउन में एसबीआई ब्रांच में रुपए निकालने की कतार मे खड़े ईंट पजाया निवासी खलील मियां 50 की अचानक तबीयत खराब हो गई। लोगों ने उसे घर और फिर एक प्राइवेट हॉस्पिटल पहुंचाया, इस बीच उसकी मौत हो गई। गुस्साए परिजनों ने ईट पजाया चौराहा पर खलील का शव राकर प्रदर्शन किया। लोगों ने पीएम के ािलाफ नारेबाजी करते हुए जाम लगा दिया। इस दौरान जमकर राजनीति चली। करीब 5 घंटे बाद प्रशासन के आश्वासन के बाद लोग शांत हुए। इस दौरान पलिक को काफी प्रॉलम झेलनी पड़ी। हंगामे की ाबर पर एसपी सिटी समीर सौरा, सिटी मजिस्ट्रेट मनोज कुमार, सीओ सिटी फ‌र्स्ट सिद्धार्थ वर्मा पुलिस एवं पीएसी लेकर पहुंचे।

महिला के 18 हजार पार

देवरनियां कस्बा निवासी महविश बी वेडनसडे को एसबीआई की ब्रांच में 18 हजार रुपए जमा करने गई थी। जब वह बैंक में घुस रही थी उसी समय किसी ने रुपए ारा बैग पार कर दिया। महिला ने काफी शोर शराबा मचाया। पुलिस भी पहुंची। महिला अपनी बचत के रुपए लेकर जमा कराने बैंक पहुंची थी। पुलिस ने बैंक में आए लोगों की डिटेल निकलवाई है। इसके आधार पर रुपए चुराने वाले की तलाश जारी है।

बाइक सवार बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया है। दो संदिग्ध युवको को पकड़ा है। एफआईआर दर्ज कर ली गई है, संदिग्ध युवकों से पूछताछ की जा रही है।

समीर सौरा, एसपी सिटी बरेली