- एसबीआई की किला ब्रांच से कम रुपये मिलने पर भड़के लोग

BAREILLY:

बैंक्स से कैश की बजाय मिल रहे आश्वासन से अब लोग उब चुके हैं। तंगी हालत से जूझ रहे लोगों में काफी आक्रोश हैं। बैंक्स से जरूरत के मुताबिक रुपये नहीं मिलने पर फ्राइडे को एक बार लोग भड़क गए। लोगों ने बैंक में हंगामा कर दिया। पूरा भुगतान करने की मांग करते हुए सड़क पर जाम लगा दिया। बैंक कर्मचारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को शांत कराया।

कर्मचारियों के खिलाफ की नारेबाजी

फ्राइडे को कैश के लिए शहर के सभी बैंक्स में लोगों की जबरदस्त भीड़ थी। किला स्थित एसबीआई की ब्रांच में भी सुबह से लोग पहुंचे हुए थे। लोग दस बजे से ही लाइन में खड़े हो गए थे। दोपहर 12 बजे के बाद बैंक में रकम पहुंची। रकम काफी कम होने और लाइन लंबी होने के कारण बैंक कर्मचारियों ने सिर्फ दो-दो हजार रुपये ही भुगतान करने को कह दिया। इस पर काफी देर से लाइन में खड़े लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने जरूरत के हिसाब से रुपये दिए जाने की मांग की। कैशियर ने अधिक रुपये देने से मना कर दिया। तभी हंगामा करते हुए लोग बैंक से निकल आए। बाद में लोगों ने बैंक के सामने स्थित किला-चौपुला मार्ग पर जाम लगा दिया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने संभाला

सड़क पर खड़े होकर जोरदार नारेबाजी भी की। लोगों के सड़क पर खड़े होने से वहां वाहनों की लाइन लग गई। जाम की सूचना पर पुलिस वहां पहुंची। पुलिस ने लोगों को समझाकर शांत किया। बाद में उन्हें बैंक से भुगतान दिलवाया। बैंक मैनेजर कुसुम मिश्रा ने बताया कि दोपहर 12 बजे तक बैंक में कैश पहुंच गया था। बैंक को सिर्फ दस लाख रुपये मिले। रुपये लेने वाले बहुत थे। इस कारण सभी को दो-दो हजार रुपये देने को कहा गया। बाद में सभी को तीन-तीन हजार भुगतान किया।