प्रदेश के 52 जिलों में ट्रेनिंग के लिए भेजे गए 568 फायरकर्मी

बरेली जिले को मिले 15 फायरकर्मी वहीं रेंज को मिले हैं कुल 35

>BAREILLY: बरेली समेत प्रदेश के 52 जिलों में फायर डिपार्टमेंट की मैन पावर बढ़ने वाली है। शासन ने सभी जिलों में ट्रेनिंग के लिए 568 फायरकर्मियों को भेजा है। 15 फायरकर्मी बरेली को भी मिले हैं। जो जल्द ही ज्वाइन कर लेंगे। इसके अलावा भी डॉक्यमेंट वेरीफिकेशन होने के बाद 577 फायरकर्मियों को भी ट्रेनिंग के लिए भेजा जाएगा। बरेली के अलावा रेंज के शाहजहांपुर और पीलीभीत जिले में 5-5 जबकि बदायूं में 10 फायरकर्मियों को ट्रेनिंग के लिए भेजा गया है। बरेली ट्रेनिंग के लिए भेजे जा रहे फायरकर्मी मेरठ के निवासी हैं।

21 जनवरी तक करानी थी आमद

बताते चलें कि 2013 में हुई सीधी भर्ती में 1145 फायरकर्मियों का चयन हुआ था। सभी के डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन की प्रोसेस चल रही है। इनमें से 571 फायरकर्मियों का वेरिफिकेशन हो गया जिसमें से 3 के खिलाफ मुकदमें दर्ज हुए हैं। कोर्ट के आदेश के बाद वेरिफिकेशन हुए फायरकर्मियों को विभिन्न जिलों में ट्रेनिंग के लिए भेजा जा रहा है। इन सभी फायरकर्मियों को 21 जनवरी तक तय जिले में आमद करानी थी। एडीजी फायर सर्विस ने सभी जिलों को निर्देश दिए हैं कि आमद से पहले इन सभी का ओएमआर शीट व अन्य डॉक्युमेंट से मिलान किया जाएगा। फोटो का ओएमआर पर अटैच फोटो से भी मैच किए जाएं। यदि डॉक्युमेंट में कोई प्रॉब्लम हो तो उसकी आमद नहीं करायी जाएगी। यदि कोई फायरकर्मी ट्रेनिंग की डेट के एक माह के बाद तक आमद नहीं कराता है तो उसकी ज्वाइनिंग कैंसिल कराने के लिए रिपोर्ट भेजी जाएगी। बरेली के चीफ फायर ऑफिसर ने बताया कि अभी फायरकर्मी ट्रेनिंग के लिए पहुंचे नहीं हैं लेकिन जल्द ही सभी पहुंच जाएंगे और उन्हें ट्रेनिंग शुरू करा दी जाएगी।

बरेली को मिले फायरकर्मी

संजय कुमार मावी, मोहित कुमार, दीपक कुमार, रविंद्र कुमार देशवाल, सागर कुमार, विकास कुमार, अंकित, ललित कुमार, पुनीत कुमार, मनीष कुमार, प्रवेश नागर, अजीत सिंह,