-शराबी पति ने पहले पीटा, बेहोश होने पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी

-पुलिस ने चार के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा, सास ससुर को हिरासत में लिया

>BAREILLY: एक शराबी पति ने बाहर वाली के चक्कर में पत्नी को पहले पीटा, फिर उसके बाद मिट्टी का तेल छिड़ककर जिंदा जलाकर मार डाला। मामला बहेड़ी थाना क्षेत्र के गांव बंजरिया गांव का है। पड़ोसियों की सूचना पर पहुंचे महिला के मायके वालों ने सूचना पुलिस को दी। सूचना पर एसडीएम व सीओ पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

विरोध करने पर पीटा

पीलीभीत जनपद के थाना पूरनपुर के गांव जटपुरा निवासी जसवंत सिंह ने बेटी सरोज सिंह का विवाह छह साल पहले बंजरिया गांव निवासी जागन सिंह के बेटे नन्हें सिंह के साथ हुआ था। महिला के मायके वालों का आरोप है कि ससुराल वाले दहेज के लिए उसे प्रताडि़त करते थे। इसी बीच नन्हें के गांव की एक युवती से संबंध हो गए। जब सरोज ने विरोध किया तो उसके साथ मारपीट करने लगा। नन्हें के तीन बच्चे अनिकेत, अनु और बाबी है।

चार लोगों के ख्िालाफ केस

आरोप है कि रात को नन्हें शराब पीकर घर आया तो सरोज से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। इस पर नन्हें ने सरोज को लाठी डंडों से पीटकर घायल कर दिया जब सरोज बेहोश हो गई तो उसके ऊपर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा दी। जिससे सरोज की मौके पर ही मौत हो गई। शोर सुनकर और घर में आग जलती देख मौके पर पहुंचे लोगों ने सूचना महिला के मायके वालों को दी। सूचना पर जब तक महिला का पिता जसवंत सिंह बंजरिया गांव पहुंचे तब तक आरोपी महिला का शव घर के आंगन में छोड़कर फरार हो गए। महिला की मौत की सूचना पर एसडीएम कुंवर पंकज, सीओ कुलदीप कुमार, एसओ दलवीर सिंह मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से पूछताछ की। पुलिस ने जसवंत की तहरीर पर पति नन्हें, देवर प्रमोद, राकेश और रानी देवी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मृतका के सास ससुर को हिरासत में ले लिया है।

शव के पास बैठे मिले मासूम

वारदात के चश्मदीद रहे मृतका के मासूम बच्चों में अनिकेत अनु व बाबी गहरे सदमे में हैं। मासूम समझ ही नहीं पा रहे थे कि उनकी मां के साथ अचानक क्या हुआ। वे तो बस मां के शव को देखते जा रहे थे। शायद इस उम्मीद से कि मां उठेगी और हमेशा कि तरह उन्हे सीने से लगा लेगी।

--------------

आरोपियों के खिलाफ थाना शीशगढ़ में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है, जो भी तथ्य विवेचना में निकल कर आएंगे, उसे मुकदमे में शामिल किया जाएगा।

कुलदीप कुमार, सीओ बहेड़ी