-मजदूर के बेटे ने लिखाई खेत मालिकों के खिलाफ रिपोर्ट

BAHERI: खेतों में लगाई गई बाड़ में करंट दौड़ाने से संडे को सुबह एक मजदूर की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मजदूर के शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। मृतक के बेटे ने खेत स्वामी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है।

पुलिस ने बंद कराई सप्लाई

घटना उत्तराखंड से सटे तहसील के गांव माधोबाड़ी में संडे को सुबह की है। रफीक अहमद पुत्र शफीक अहमद निवासी गांव सौंदेरा थाना पुलभट्टा उत्तराखंड बैलों से खेत जुताई करने दो साथी जलालुद्दीन व कमालुद्दीन के जा रहा था। रास्ते में अमरीक सिंह व गुरुनाम सिंह के खेत की सुरक्षा के लिए लगी बिजली की बाड़ की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई। सूचना पर कोतवाल अजय श्रोत्रीय पुलिस बल के साथ पहुंचे और बिजली सप्लाई बंद कराकर रफीक के शव को तारों से निकाला। पुलिस ने खेत पर लगाए गए तारों को भी जब्त कर लिया। मृतक रफीक के बेटे सईद अहमद की तरफ से दी गई तहरीर पर खेत स्वामी व उसके दो भाई अमरीक सिंह व गुरुनाम सिंह गांव माधोपुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

कटिया डालकर दौड़ाया गया करंट

अमरीक सिंह व गुरुनाम सिंह के जिस खेत पर तारों की बाड़ लगाई गई थी, उसमें पास से ही गुजर रही बिजली की लाइन में कटिया डालकर करंट दौड़ाया गया था। वहीं सीओ प्रमोद यादव का कहना है कि मामले में दोषी किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

मामले में जांच को कहा गया है, कनेक्शन जायज था या अवैध इसकी जांच की जा रही है। साथ ही खुले में करंट प्रवाहित करना भी गैरकानूनी है। इसको विभाग संज्ञान में लेकर कार्रवाई करेगा।

विनोद राणा, एसडीओ बहेड़ी