-बीएसएफ ने दोनों आरोपियों को पुलिस को सौंप कर दर्ज कराया मुकदमा

-एक ने लिखा मां का नाम गलत तो दूसरे को नहीं मैच हुए हस्ताक्षर

BAREILLY: भिटौरा बीएसएफ कैम्प में 125 वीं बटालियन में वेडनसडे को कांस्टेबिल जीडी भर्ती के लिए लिखित परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों का मेडिकल परीक्षण चल रहा था। बीएसएफ ने मेडिकल परीक्षण के दौरान दो मुन्नाभाई पकड़ लिए। पकड़े गये दोनों मुन्ना भाई को फतेहगंज पुलिस को सौंप कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया।

दोनों गुनाह कबूला

बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट जयकरन सिंह ने बताया कि मेडिकल परीक्षण के दौरान एक फार्म भरवाया जाता है। फार्म भरते समय आरोपियों में से एक ने अपनी मां का नाम गलत लिखा तो दूसरे के हस्ताक्षर मैच नहीं हुए। थोड़ी सख्ती से पूछताछ करने पर दोनों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। पकड़े हए आरोपियों में दीपक कुमार पुत्र लक्षमण सिंह निवासी ग्राम सुब्कारा पोस्ट माजूपुर थाना व तहसील इगलास जिला अलीगढ व दूसरा अर्जुन सिंह पुत्र मेहराम सिंह निवासी ग्राम डूंडा पोस्ट अंदनी थाना कुर्रा जिला मैनपुरी का है। दीपक कुमार की लिखित परीक्षा और प्रपत्रों में मां का नाम अलग था। अर्जुन सिंह के हस्ताक्षर व अंगूठा मैच नहीं करने पर दोनों आरोपी चयन बोर्ड ने पकड़ लिया।

पुलिस ने भेजा जेल

भर्ती चयन बोर्ड के इंचार्ज एसएस ठाकुर के आदेश पर बीएसएफ के इंस्पेक्टर एसके विस्वास दोनों मुन्ना भाइयों को पकड़ थाना फतेहगंज पश्चिमी ले गए। वहां पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा कर जेल भेज दिया। दीपक कुमार ने बताया कि उसकी मां का घर पर नाम विमलेश चलता है जबकि लिखित में नाम कमलेश चलता है और इसी के चलते भूलवश वह गलत नाम लिख गया। वहीं अर्जुन सिंह भी अपना नाम और हस्ताक्षर अपने ही बता रहा है।