- सर्किट हाउस में ठहरने पर माननीयों को होगा लाउंज में ठहरने का अहसास

- शासन को भेजे गए 90 लाख के बजट पर शासन ने लगाई मुहर, 20 लाख जारी

ajeet.pratap@inext.co.in

BAREILLY:सर्किट हाउस जल्द ही हेरिटेज होटल जैसी सुविधाओं से संवरेगा। आरामदायक कमरे में खास साजसज्जा सुकून देगा, तो रिसेप्शन पर खासअंदाज में रिसेप्शनिस्ट वेलकम करेंगे। शेफ के हाथों लजीज डिशेज का स्वाद भी उठा सकेंगे। हालांकि, इसके लिए पहले से अधिक टैरिफ पे करना पड़ेगा। सर्किट हाउस में सुविधाओं को तैयार करने के लिए शासन ने करीब एक करोड़ का बजट स्वीकृति कर दिया है।

डीएम ने की संस्तुति

सर्किट हाउस के एनेक्सी भवन के प्रथम तल पर निर्माण कार्य का प्रपोजल करीब डेढ़ वर्ष पहले बना था। लेकिन इस निर्माण कार्य को आधुनिक और सुविधाओं से लैस करने का प्रपोजल डीएम पंकज यादव ने रखा। क्योंकि 30 अगस्त को बरेली जिलाधिकारी का पदभार ग्रहण करने पहुंचे डीएम को सर्किट हाउस में गार्ड न होने से करीब घंटे भर तक गेट पर खड़े रहना पड़ा था। वहीं, रूम्स में भी माननीय और विशेष अतिथियों के ठहरने के रूम्स साधारण और किसी जरूरत के लिए कोई खास इंतजाम नहीं थे। लिहाजा, उन्होंने सर्किट हाउस की सूरत बदलने का प्रपोजल शासन को भेजा, जिसके लिए 90 लाख रुपए जारी कर दिए गए हैं। इस क्रम में 20 लाख रुपए जारी भी कर दिए गए हैं।

यूं रहेगा नया फेरबदल

रिसेप्शन काउंटर - होटल्स की तर्ज पर रिसेप्शन काउंटर बनाया जाएगा। ठहरने वाले अतिथियों और माननीयों के लिए यहा से बुकिंग होगी।

पीएनटी नंबर- काउंटर पर परमानेंट लैंडलाइन नंबर जारी होगा। जिसपर सिर्फ बुकिंग संबंधी जानकारियां ही मौजूद रिसेप्शनिस्ट देंगे।

24 घंटे स्टाफ - अटेंडेंट के तौर पर परमानेंट दो स्टाफ तैनात होंगे। जो होटल्स की तर्ज पर निर्धारित ड्रेस कोड में रहेंगे, ऐसी संभावना है।

टैरिफ बोर्ड - रिसेप्शन काउंटर के पीछे टैरिफ बोर्ड लगेगा। इसमें बुकिंग व अन्य सर्विस संबंधी निर्धारित रेट लिस्ट होने से कंफ्यूजन नहीं होगी।

नए रूम - एनेक्सी के प्रथम तल पर कमरों की संख्या बढ़ाई जाएगी। जिसका निर्माण कार्य जल्द शुरू होने जा रहा है।

मॉडर्न रूम - पुराने और बनने वाले नए कमरों की इंटीरियर डेकोरेशन कुछ इस तर्ज पर होगी कि ठहरने वालों को लाउंज में ठहरने का एहसास होगा।

बढ़ेगा किराया - अन्य जिलों के मुकाबले बरेली के सर्किट हाउस का किराया न्यूनतम है। जो सुविधाएं देने के बाद 5 सौ रुपए प्रतिदिन हो सकता है।

अन्य जिलों के मुकाबले बरेली के सर्किट हाउस में सुविधाओं में कमी है। जिसे बढ़ाया जाएगा। इसके लिए प्लान तैयार किया गया है।

पंकज यादव, डीएम