-चौपुला रोड पर बाइक सवार 6 बदमाशों ने चौकीदार और हेल्पर को बनाया बंधक

-करीब 2 लाख की नकदी लूटी, पुलिस डकैती को चोरी बनाने में जुटी रही

BAREILLY: कोतवाली थाना अंतर्गत चौकी से चंद कदम की दूरी पर रघुवंशी कांप्लेक्स में स्वतंत्रता दिवस की रात में बाइक सवार 6 बदमाशों ने डाका डाला। बदमाशों ने बरसात का फायदा उठाकर चौकीदार और गाड़ी के हेल्पर को हथियारों के बल पर बंधक बना लिया। फिर 5 शॉप के शटर तोड़कर गल्ले से करीब 2 लाख की नकदी लूटकर फरार हो गए। बदमाशों ने शॉप में लगे कैमरे भी खराब कर दिए थे। स्टेशन रोड चौकी इंचार्ज 12 घंटे तक डकैती को चोरी में लिखवाने के प्रयास करते रहे लेकिन अधिकारियों के संज्ञान में मामला आने के बाद सीओ सिटी फ‌र्स्ट जांच के लिए मौके पर पहुंचे। पुलिस ने लूट का मुकदमा दर्ज किया है।

5 शॉप्स के शटर तोड़े

सपा कार्यालय मोड़ पर रघुवंशी कॉम्प्लेक्स में फ‌र्स्ट फ्लोर पर सौरभ जायसवाल की जयसवाल ऑटो इंटरप्राइजेज व भाई संदीप जायसवाल की जयसवाल ट्रेडर्स, पड़ोस में संजीव चौधरी की स्पोर्ट मैटेरियल, एमसी गुप्ता की यूपी टेक्निकल एंड हैंडलूम और आकाश धवन की धवन बैट्री की शॉप हैं। सौरभ की दुकानों से चोर 40 हजार, संजीव की शॉप से 7 हजार, एमसी गुप्ता की शॉप से 25 हजार और धवन की शॉप से करीब डेढ़ लाख नकद लूटकर ले गए।

बैट्रियां लेकर आए थे ड्राइवर-हेल्पर

सौरभ जयसवाल के मुताबिक 15 अगस्त की रात में करीब साढ़े दस बजे उनकी दुकान पर बैट्रियां लेकर लखनऊ निवासी ड्राइवर घनश्याम शुक्ला और हेल्पर राजेश गाड़ी लेकर पहुंचे थे। ड्राइवर घनश्याम ने बताया कि बरसात होने के चलते वह गाड़ी के अंदर ही लेट गया और राजेश कॉम्प्लेक्स में चौकीदार बहादुर के पास सोने चला गया और एक घंटे बाद पहले चौकीदार गेट खटखटाने आया तो उसने रात होने के चलते उसे भगा दिया और कुछ देर बाद राजेश आया तो उसने लूटपाट की सूचना दी। जिसके बाद उन्होंने मालिक सौरभ को सूचना दी।

कनपटी पर रख दिया तमंचा

राजेश ने बताया कि कॉम्प्लेक्स में जाते ही कुछ देर बाद तीन बाइक पर सवार 6 युवक आए और कॉम्प्लेक्स के अंदर आ गए। चौकीदार ने पहले समझा कि बरसात के चलते वे छुपने आए होंगे लेकिन कुछ देर बाद एक बदमाश ने उसके कान में तमंचा लगा दिया और मुंह बंद करने की धमकी दी। एक बदमाश ने चौकीदार के कंधे पर रॉड मारी। फिर बदमाशों ने गमछा को फाड़कर उन दोनों के हाथ-पैर बांध दिए और मोबाइल छीन लिए। उसके बाद बदमाशों ने शटर तोड़े और अंदर के लॉक तोड़कर नकदी लूट गए।

अधिकारियों को बता दिया चाेरी हुई

लूट-पाट की सूचना पर सौरभ दुकान पर पहुंचे और फिर अन्य लोग पहुंचे। इस दौरान वहां से पुलिस की गाड़ी निकली लेकिन भीड़ होने के बावजूद किसी ने नहीं पूछा कि इतने लोग क्यों खड़े हैं। फिर लोगों ने ही पुलिस को बुलाया। रात में पुलिस पहुंची लेकिन अधिकारियों को चोरी बताकर मामला शांत कर दिया।

रात में चोरी की जानकारी दी गई थी। बरसात का फायदा उठाकर लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया गया है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

समीर सौरभ, एसपी सिटी बरेली