- चोरी की बिजली से रौशन हैं थाने

BAREILLY:

सरकार ने जिनके हाथों में चोरी रोकने की जिम्मेदारी सौंप रखी है। वहीं चोरी करने में लगे हुए हैं। शहर में हो रही बिजली की चोरी का कुछ ऐसा ही हाल है। बिजली विभाग अभी तक पब्लिक से ही परेशान थी। लेकिन, अब शहर के थानेदार और चौकीदार भी कटिया मार बिजली विभाग को चपत लगाने में जुट गए हैं। जो कि बिजली सप्लाई का एक बहुत बड़ा हिस्सा गुल कर जा रहे हैं। अब विभाग को भी यह समझ में नहीं आ रहा है कि वह बिजली चोरी की रपट लिखाने कहा जाएं।

चौकी एक कटिया दर्जनों मार रखी है

कोहाड़ापीर चौकी में एक दो नहीं बल्कि, एक दर्जन से अधिक पुलिस वालों ने कटियामार रखी है। यह हाल सिर्फ इसी चौकी पर नहीं है। बल्कि, बाकी थानों और चौकी पर भी कटियामार कर बिजली चोरी की जा रही है। संबंधित सब स्टेशन के जेई यह नजारा रोज देख रहे हैं। लेकिन, वह इतनी हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं कि वह थाने में हो रही बिजली चोरी को रोक सकें। हालांकि, उन्होंने अपने अधिकारियों को अवगत करा रखा है। लेकिन, बिजली विभाग के अधिकारियों को भी यह समझ नहीं आ रहा है कि वह इस सिचुएशन में क्या कदम उठाए।

10 मेगावॉट तक हो रही है बिजली चोरी

शहर में बिजली सप्लाई का एक बहुत बड़ा हिस्सा चोरी में जा रहा है। जिनमें इन पुलिसवालों को भी सबसे बड़ा हाथ है। एक अनुमान के मुताबिक, 10 मेगावॉट बिजली की रोजाना चोरी हो रही है। यदि, इस पर रोक लग जाए तो करीब 5 हजार घरों को और रौशन किया जा सकता है।

इस बात की शिकायत मुझे मिली है। पुलिस अधिकारियों से बात कर आगे का रास्ता निकाला जाएगा।

राजकुमार, चीफ इंजीनियर, बिजली विभाग