-सैटरडे को करा सकते हैं डॉक्यूमेंट्स वेरीफाई, कैंपस में पांच सेंटर्स पर चल रही है काउंसलिंग

BAREILLY:

बीसीबी की फ‌र्स्ट फेज की काउंसलिंग में शामिल नहीं होने वाले कैंडिडेट्स को कॉलेज ने काउंसलिंग कराने के लिए और मौका दिया है। फ‌र्स्ट फेज में काउंसलिंग कराने से चूक गए कैंडिडेट्स सैटरडे को काउंसलिंग में हिस्सा ले सकते हैं। बताते चलें कि बरेली कॉलेज की 63 प्रतिशत सीटें फुल हो चुकी हैं। उधर, डीएसडब्ल्यू ने कहा कि कॉलेज मैनेजमेंट ट्यूजडे को सेकेंड कटऑफ जारी करेगा।

पांच सेंटर्स पर चल रही है काउंसलिंग

कैंडिडेट्स को काउंसलिंग के लिए बीसीबी ने पांच सेंटर्स बनाए हैं। बीएससी मैथ्स के कैंडिडेट्स के लिए केमिस्ट्री डिपार्टमेंट, बीएससी के बायो के लिए बॉटनी, बीए के लिए मिलिट्री सांइस डिपार्टमेंट, बीकॉम के लिए कॉमर्स डिपार्टमेंट और बीकॉम ऑनर्स के लिए सेमिनार हॉल सेंटर बनाया गया है। वेडनसडे को कॉलेज मैनेजमेंट ने 498 कैंडिडेट्स काउंसलिंग के बाद बुलाया था लेकिन 340 कैंडिडेट्स ही काउंसलिंग कराने पहुंचे। उधर, डीएसडब्ल्यू डॉ। पीके अग्रवाल ने बताया कि कॉलेज मैनेजमेंट ने अब तक हुई काउंसलिंग से छूटे कैंडिडेट्स को एक और मौका दिया है। वह सैटरडे को काउंसलिंग करा सकते हैं। साथ ही उन्होंने हिदायत दी है कि इसके बाद भी कोई कैंडिडेट काउंसलिंग में भाग नहीं लेता है, तो कॉलेज उसके एडमिशन के दावे का कैंसिल कर देगा। साथ ही उन्होंने बताया कि तीनों दिन की काउंसलिंग में बीसीबी की 63 प्रतिशत सीटें फुल हो चुकी हैं। 1573 में से 986 कैंडिडेट्स फीस जमा कर चुके हैं।

200 ही आवेदन आए

कन्या भूड़ डिग्री कॉलेज में 200 छात्राओं ने ही एडमिशन के लिए आवेदन किया। जबकि कॉलेज के पास 640 सीट्स हैं। कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ। कुहू दत्ता ने बताया कॉलेज की कटऑफ 77.04-42.74 रही है। उन्होंने 18 जुलाई से एडमिशन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

क्लास- बुलाए कैंडिडेट्स आए कैंडिडेट्स

बीकॉम- 99 124

बीएससी मैथ्स 92 50

बीएससी बायो 64 43

बीए 218 148