-चार सेंटर्स पर हुई बरेली कॉलेज की काउंसलिंग

-कॉलेज ने फ‌र्स्ट फेज में बुलाए थे 540 कैंडिडेट्स

BAREILLY

बीसीबी में एडमिशन का क्रेज कम होता जा रहा है। यही वजह है कि वेडनसडे को 45 परसेंट कैंडिडेट्स काउंसलिंग कराने ही नहीं पहुंचे। जबकि कॉलेज मैनेजमेंट ने 540 कैंडिडेट्स काउंसलिंग के लिए बुलाए थे। लेकिन 300 कैंडिडेट्स ने सेंटर्स पर रिपोर्टिंग की। वहीं, कैंडिडेट्स को काउंसलिंग में दिक्कत न हो, इसलिए बीसीबी ने काउंसलिंग के लिए चार सेंटर्स बनाए थे।

फ्राइडे तक चलेगी काउंसलिंग

डीएसडब्ल्यू डॉ। पीके अग्रवाल ने बताया कि वेडनसडे सुबह साढ़े नौ बजे से स्टार्ट हुई पहले कटऑफ की काउंसलिंग देर शाम तक चली। कैंडिडेट्स की सहूलियत के लिए बीएससी मैथ्स के कैंडिडेट्स के लिए केमिस्ट्री डिपार्टमेंट, बीएससी बायो के लिए बॉटनी डिपार्टमेंट, बीए के लिए मिलिट्री साइंस डिपार्टमेंट, बीकॉम के लिए कॉमर्स ब्लॉक सेंटर बनाए गए। इन सेंटर्स पर 300 कैंडिडेट्स ने रिपोर्टिग की। प्रोफेसर्स ने कैंडिडेट्स के डॉक्यूमेंट्स का वेरीफिकेशन किया। डॉक्यूमेंट्स सही पाए जाने के बाद एडमिशन मुहर लगा दी। वहीं, डीएसडब्ल्यू ने कहा कि कोई कैंडिडेट फिक्स डेट पर काउंसलिंग में हिस्सा नहीं लेता है, तो उन्हें दोबारा मौका नहीं दिया जाएगा।

फीस जमा करने के तीन ऑप्शन

डीएसडब्ल्यू ने बताया कि जिन स्टूडेंट्स को एडमिशन मिल गया तो वह जल्द से जल्द फीस जमा कर दें, ताकि उनका एडमिशन पुख्ता माना जाए। उन्होंने बताया कि स्टूडेंट्स को फीस जमा करने में दिक्कत न हो, इसलिए कॉलेज मैनेजमेंट ने तीन ऑप्शन दिए हैं। स्टूडेंट्स नेट बैंकिंग, एटीएम या चालान के माध्यम से फीस जमा कर सकता है।

106 ने लिया एडमिशन

वेडनसडे को साहू रामस्वरूप महिला कॉलेज में भी एडमिशन प्रक्रिया शुरू हुई। 104 छात्राओं ने काउंसलिंग में अपना दस्तावेजों का सत्यापन कराया। इसके बाद उन्होंने फीस जमा की। कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ। शशिबाला राठी ने बताया कि कॉलेज थर्सडे को बीकॉम ऑनर्स की कटऑफ लिस्ट जारी कर देगा। कन्या भूढ़ कॉलेज थर्सडे को कटऑफ जारी करेगा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कन्या भूढ़ कॉलेज की कटऑफ 80 से ऊपर रहने की संभावना है।

क्लास- बुलाए कैंडिडेट्स आए कैंडिडेट्स

बीकॉम- 120- 84

बीएससी मैथ्स 108- 48

बीएससी बायो 92- 45

बीए 220- 123